• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शोपियां फेक एनकाउंटर: कोर्ट में पेश किए गए सेना के दो मुखबिर, भेजे गए 8 दिन की रिमांड पर

|

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के आमशीपुरा में जुलाई में हुए एनकाउंटर कथित आतंकवादियों की सूचना देने वाले सेना को दोनों मुखिबरों को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। एक अधिकारी ने कहा कि दो आरोपियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, शोपियां की अदालत में पेश किया गया और उन्हें आठ दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Shopian fake encounter: 2 Army informers produced in a local court in south Kashmir

पुलिस सूत्रों ने कहा कि शोपियां के एक किसान ताबिश अहमद मलिक और पुंछ के एक विशेष पुलिस अधिकारी फैयाज अहमद से जुलाई में अमशीपुरा मुठभेड़ के संबंध में पूछताछ की गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी कि, इस माह के शुरू में पूरी हुई कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में प्रथम दृष्टया यह सबूत पाया गया है कि सैनिकों ने 18 जुलाई की मुठभेड़ के दौरान सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (आफस्पा) के तहत प्राप्त शक्तियों से इतर जाकर कार्रवाई की।

जांच रिकॉर्ड चार सप्ताह में पूरी हो गई और अब 'समरी ऑफ एविडेंस' शुरू की गई है। इन तीनों व्यक्तियों के परिवारों ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है। ये तीनों व्यक्ति शोपियां में श्रमिक के रूप में काम करते थे। डीजीपी ने कहा कि अमशीपोरा शोपियां में राजौरी के तीन श्रमिकों को एक कथित फर्जी मुठभेड़ की जांच अंतिम दौर में है। सेना ने पहले ही मान लिया है कि अमशीपोरा मुठभेड़ में अफस्पा का दुरुपयोग हुआ है।

पुलिस ने भी डीएनए जांच में इस तथ्य को दोबारा साबित किया है। पुलिस की जांच भी अंतिम दौर में है और सेना की जांच भी पूरी होने वाली है। एसएसपी शोपियां इस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं। इस मामल में जो भी लिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ संबधित कानून के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी से मारपीट का मामला: सस्पेंड हुए IPS पुरुषोत्तम शर्मा, नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shopian fake encounter: 2 Army informers produced in a local court in south Kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X