• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मणिशंकर सामने होता तो उसे चप्पलों से मारता: उद्धव ठाकरे

|
    Uddhav Thackeray के बिगड़े बोल, Mani Shankar Aiyar को चप्पल से मारने की बात कही | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर पर शिवसेना ने तीखा हमला किया है। शिवसेना मुखिया उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा का अगर मणिशंकर अय्यर मेरे सामने होते तो उन्हें चप्पल से मारता। हिंदू महासभा के नेता और स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर पर लिखी किताब को लेकर आयोजित कार्यक्रम में ठाकरे ने अय्यर पर जमकर हमला बोला। ठाकरे ने यह बयान 2018 में अय्यर द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान पर दिया है। अय्यर ने आरोप लगाया था कि सावरकर ने हिंदुत्व शब्द को उछालकर समाज को धर्म के आधार पर बांटने का काम किया था। यही नहीं अय्यर ने कहा थता कि देश का बंटवारा मोहम्मद अली जिन्ना ने नहीं बल्कि सावरकर की वजह से हुआ था, उन्होंने टू स्टेट थ्योरी दी थी।

    uddhav thackeray

    अय्यर ने कहा था कि हिंदुत्व शब्द खुद में देश को दो हिस्सों में बांटने वाला था। 1923 में वीडी सावरकर के नाम के व्यक्ति ने इस शब्द की खोज की थी, जोकि किसी भी धार्मिक पुस्तक में नहीं मिलता है। ऐसे मे देश को दो हिस्से में बांटने का सिद्धांत उस व्यक्ति ने दिया था जोकि मौजूदा सत्तारूढ़ पार्टी के वैचारिक गुरू हैं। लाहौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अय्यर ने यह बयान दिया था। यही नहीं अय्यर ने जिन्ना को कायदे आजम कहा था जिसकी वजह से भारत में उनकी काफी आलोचना हुई थी।

    अपने बयान पर विवाद को देख अय्यर ने इसपर सफाई देते हुए कहा था कि कायदे आजम शब्द को वृहद स्तर पर लोग स्वीकार करते हैं, जैसे भारत में मोहनदास कर्मचंद गांधी को महात्मा कहते हैं, वैसे ही लोग जिन्ना को कायदे आजम कहते हैं। दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिस तरह से हिंसा हुई थी, उसी का जिक्र करते हुए जिन्ना ने यह बयान दिया था। भाजपा सांसद सतीश गौतम ने एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद यहां पर हिंसा भड़की थी।

    इसे भी पढे़ं- असम में तीन बहनों के साथ पुलिस की बर्बरता, कपड़े उतारे, प्राइवेट पार्ट को छुआ, लाठी से पीटा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shivsena Chief Uddhav Thackeray says will beat Manishankar Aiyyar with Sandal.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X