• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय राउत होंगे लोकसभा और राज्यसभा में शिवसेना संसदीय दल के नेता

|

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में शिवसेना ने वरिष्ठ सांसद संजय राउत को पार्टी का नेता बनाया है। पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को इस बात की जानकारी दी है कि संजय राउत लोकसभा में पार्टी के नेता होंगे। लोकसभा में शिवसेना के पास कुल 18 सांसद हैं, जबकि राज्यसभा में पार्टी के कुल 3 सांसद हैं। ऐसा पहली बार है जब शिवसेना ने दोनों सदनों में एक नेता को पार्टी के संसदीय दल का नेता चुना है।

sanjay raut

शिवसेना का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब इस तरह की खबरें सामने आ रही थी कि भाजपा सेना के कुछ सांसदों को लोकसभा में अपनी ओर लाने की कोशिश कर रही है। यह शक उस समय में पैदा हुआ था जब सदन के भीतर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोट हो रहा था और शिवसेना प्रमुख ने लोकसभा में पार्टी के सांसद चंद्रकांत खैरे को व्हिप जारी करके सरकार के पक्ष में वोट देने को कहा था। इससे पहले आनंद राव अद्सुल लोकसभा में पार्टी के नेता थे जबकि राज्यसभा में संजय राउत पार्टी के नेता थे।

सुमित्रा महाजन को भेजे अपने पत्र में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मैं संजय राउत को राज्यसभा और लोकसभा दोनों में शिवसेना के संसदीय दल का नेता नियुक्त करता हूं। उन्होंने महाजन से अपील की है कि उनके इस निर्णय को स्वीकार किया जाए। हालांकि शिवसेना ने अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन लोकसभा सचिवालय ने इस खबर की पुष्टि की है कि उन्हें ठाकरे की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है।

इसे भी पढ़ें- बिहार कांग्रेस में बड़ा बदलाव, मदन मोहन झा को बनाया गया नया प्रदेश अध्यक्ष

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivsena appoints Sanjay Raut as the leader of his party in both the house in Loksabha Rajyasabha.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X