• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवराज सिंह चौहान का दावा- कांग्रेस की तरह TDP का भी नहीं बचेगा कोई MLA

|

अमरावती: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि टीडीपी जल्द ही विधायक के बिना वाली पार्टी बन जाएगी। उन्होंने दावा किया कि टीडीपी के कई नेता बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का झुकाव राष्ट्रीय राजनीति की तरफ ज्यादा था। इसलिए वो नई दिल्ली में घूमत रहे और अपने सूबे में ध्यान देना भूल गए।

शिवराज का नायडू पर तंज

शिवराज का नायडू पर तंज

शिवराज सिंह ने नायडू पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने राज्य में विकास को नजरअंदाज किया और अपना सारा ध्यान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोसने में लगाया। उन्होंने कहा कि नायडू की पार्टी जल्द ही राज्य में कांग्रेस की तरह बिना विधायकों वाली हो जाएगी। उनके कई नेता बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी(बीजेपी) राज्य में वंशवाद वाली राजनीति को प्रोत्साहित नहीं करेगी, जैसे कि आंध्र इसका गवाह रहा है।

पीएम मोदी की तारीफ की

पीएम मोदी की तारीफ की

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आंध्र प्रदेश भी वंशवाद की राजनीति का गवाह रहा है, जिसे बीजेपी प्रोत्साहित नहीं करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके राज में गरीब, किसान और महिलाएं खुश हैं। नरेंद्र मोदी देश को विकास की राह पर ले जाकर दुनिया के देशों के लिए प्रेरणा बन गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी या तो उन राज्यों में सरकार बनाएगी जहां वो सत्ता में नहीं है, या फिर वहां अपनी सीटें बढ़ाएंगी।

राहुल और कांग्रेस पर साधा निशाना

राहुल और कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए शिवराज ने कहा कि कांग्रेस को आंध्र प्रदेश से हटा दिया गया है और वो धीरे धीरे देश से गायब हो जाएगी। राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि रणछोड़ दास गांधी जहाज से कूद गए और उसे डूबने के लिए छोड़ गए। यही कारण है कि तेलंगाना, गोवा और कर्नाटक के विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने राहुल के इस्तीफे पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने के लिए कहा था, लेकिन जवाहरलाल नेहरू ने उनकी बात नहीं मानी। अब असली गांधी का सपना नकली गांधी द्वारा पूरा किया जा रहा है।

चार TDP राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल

चार TDP राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल

गौरतलब है कि पार्टी के चार राज्यसभा सांसद हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। टीडीपी के कुल 6 राज्यसभा सांसद थे, जो अब दो रह गए हैं। टीडीपी के एम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुए थे। जिस समय ये लोग पार्टी में शामिल हुए तब नायडू परिवार के साथ विदेश में छुट्टी मना रहे थे। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और आंध्र के प्रभारी सुनील देवधर ने दावा किया था कि टीडीपी के 18 विधायक और 30 विधान परिषद के सदस्य पार्टी के संपर्क में है। बीजेपी का वर्तमान में आंध्र प्रदेश में एक भी विधायक नहीं है। अगर टीडीपी के दो तिहाई विधायक बीजेपी में शामिल होते हैं तो पार्टी आंध्र में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभर सकती है।

ये भी पढ़ें- 'नकली' गांधी कांग्रेस को खत्म कर रहे हैं, पूर्व सीएम शिवराज ने कसा तंज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivraj Singh Chouhan claims TDP Will Become Empty Of MLAs Like Congress
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X