• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवराज सरकार ने माना कांग्रेस के शासनकाल में हुई कर्ज माफी, राहुल गांधी बोले-भाजपा मतलब झूठे वादे

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में उपचुनावों की घोषणा से पहले किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा एक बार फिर से जोर पकड़ गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा कमलनाथ सरकार पर कर्ज माफी ना करने के आरोप लगाए गए थे। अब मध्य प्रदेश में कृषि मंत्री कमल पटेल ने विधानसभा में माना कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में 51 जिलों में किसानों के कर्ज माफ हुए हैं। जिसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला है।

Shivraj govt accepted debt waiver during Congress rule, Rahul Gandhi says BJP means false promises

सोमवार को विधानसभा के एक दिन के सत्र में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि कांग्रेस शासन के दौरान प्रदेश के 51 जिलों में 26.95 लाख किसानों का 11,600 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण माफ किया है। इस खबर को शेयर करते हुए बुधवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, कांग्रेस ने जो कहा, सो किया। भाजपा ने सिर्फ़ झूठे वादे किए हैं।

गौरतलब है कि इसी मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को कहा था कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ने स्वयं ही, झूठ की राजनीति का विधानसभा में पर्दाफाश कर दिया है। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के सवाल पर जवाब देते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया कि कमलनाथ सरकार में 51 जिलों में कर्ज माफी हुई थी। राज्य सरकार ने विधानसभा में बताया कि 27-12-2019 से पहले किसान कर्ज माफी का पहला चरण और 27-12-2019 के बाद किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण चलाया गया था।

Shivraj govt accepted debt waiver during Congress rule, Rahul Gandhi says BJP means false promises

राज्य सरकार ने यह भी माना है कि प्रदेश में किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ हुआ है। राज्य सरकार ने गुना, बमोरी, राघोगढ़, मधुसूदनगढ़, चाचौड़ा, कुंभराज और आरोन में भी 17403 किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ होने की जानकारी दी। बता दें कि प्रदेश में सत्ता पलटने के बाद से ही बीजेपी सरकार कर्ज माफी के मामले पर पिछली सरकार पर निशाना साधती रही है।

कृषि बिल: स्मृति ईरानी बोलीं-6 साल में पीएम मोदी ने बिचौलिया मुक्त किया भारत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivraj govt accepted debt waiver during Congress rule, Rahul Gandhi says BJP means false promises
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X