• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे शिवराज चौहान, राज्य में चल रहीं विभिन्न केंद्रीय योजनाओं पर होगी चर्चा

|
Google Oneindia News

भोपाल, 29 सितंबर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और अपने राज्य में लागू की जा रही विभिन्न केंद्रीय योजनाओं पर चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक दोपहर करीब 4 बजे होगी। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मध्य प्रदेश में चल रहीं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लेकर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री शिवराज देवराण्य योजना और राज्य में शुरू की गई विभिन्न केंद्रीय योजनाओं में हुई प्रगति के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को अपडेट देंगे।

Shivraj Singh Chouhan

बता दें कि मध्य प्रदेश की देवराण्य योजना आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध, सोवा-रिग्पा और चिकित्सा के होम्योपैथी स्कूलों को बढ़ावा देती है। यह इन्हें रोजगार से जोड़ती है, खासकर आदिवासी क्षेत्रों में। उम्मीद की जा रही है कि सीएम चौहान नई कृषि पद्धतियों के अलावा फसल की पैदावार और विविधीकरण के बारे में पीएम मोदी से बात करेंगे।

यह भी पढ़ें: इस लकड़ी के आगे क्या हीरा, क्या मोती, सिर्फ एक किलो लकड़ी में हो जाओगे मालामाल

बैठक के दौरान राज्य के प्रतिपूरक वनीकरण प्रबंधन और योजना प्राधिकरण (CAMPA) और जिला खनिज फाउंडेशन के लिए फंड मुहैया कराने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार सीएम शिवराज मध्य प्रदेश में एक चिकित्सा उपकरण पार्क बनाने की मंजूरी देने के लिए केंद्र सरकार का आभार भी व्यक्त करेंगे। मालूम हो कि केंद्र ने पिछले हफ्ते हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में चिकित्सा उपकरण पार्कों को बढ़ावा देने के लिए 400 करोड़ रुपये की योजना को मंजूर किया था। सीएम चौहान नीमच-रतलाम रेल लाइन के दोहरीकरण को मंजूरी देने के लिए भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। इसके अलावा सीएम शिवराज जिन अन्य योजनाओं को पीएम मोदी के सामने उठा सकते हैं, उनमें बल्क ड्रग पार्क, डिजिटल हेल्थ कार्ड और सूरज अभियान के तहत कई कार्यक्रम शामिल हैं।

English summary
Shivraj Chauhan will meet PM Modi tomorrow, will discuss various schemes going on in the state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X