• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना बोली- केंद्र चाहता कि संविधान बरकरार रहे तो राज्यपाल कोश्‍यारी को वापस बुला लें

|

Bhagat Singh Koshyari Vs Uddhav Thackeray: महाराष्‍ट्र की शिवसेना सरकार और वहां के राज्‍यपाल भगत सिंह के बीच लंबे समय से चल रही तनातनी कम होने का नाम ही नहीं ले रही। महाराष्ट्र में सत्ता में काबिज शिवसेना ने शनिवार को राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भाजपा के ढर्रे पर चलने का आरोप लगाया और कहा कि अगर केंद्र चाहता है कि संविधान को बरकरार रखा जाए, तो केंद्र को उन्‍हें महाराष्‍ट्र से वापस बुला लेना चाहिए।

shivsena
सामना में शिवसेना ने यह भी दावा किया कि महा विकास अगाड़ सरकार स्थिर और मजबूत है, और उन्होंने कहा कि केंद्र राज्य सरकार को टॉरगेट करने के लिए राज्यपाल के कंधों का उपयोग नहीं कर सकता है।

शिवसेना ने मुखपत्र '' सामना 'के एक संपादकीय में कहा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी फिर से खबरों में हैं। वह पिछले कई वर्षों से राजनीति में हैं। वह एक केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। इसके बाद वो महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल बने वो हमेशा विवादों में बने रहे। शिवसेना ने ये सवाल उठाया कि ऐसा क्यों है। कोश्‍यार हमेशा विवादों में क्यों रहते हैं ये एक सवाल है।
हाल ही में, वह राज्य सरकार के विमान के इस्तेमाल को लेकर खबरों में है। राज्यपाल राजकीय विमान का उपयोग कर देहरादून जाना चाहते थे। लेकिन सरकार ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। वह बैठ गए।" विमान ने गुरुवार सुबह, लेकिन विमान को उड़ान भरने के लिए मंजूरी नहीं दी थी, उसे देहरादून के लिए एक व्यावसायिक उड़ान लेनी थी विपक्षी पार्टी बीजेपी इसमें से एक मुद्दा बना रही है। पार्टी ने पूछा लेकिन राज्यपाल ने विमान में बैठने के लिए भी क्यों कहा क्योंकि सरकार ने इसे उड़ान भरने के लिए अपनी मंजूरी नहीं दी थी। यह राज्यपाल का निजी दौरा था और कानून के अनुसार, न केवल राज्यपाल, बल्कि मुख्यमंत्री भी ऐसे उद्देश्यों के लिए राज्य विमान का उपयोग नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कानून के अनुसार काम किया है।

https://www.filmibeat.com/photos/rashmika-mandanna-59763.html?src=hi-oi

English summary
Shiv Sena told the Center- if you want the constitution to be retained then call the governor back
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X