• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना ने BJP पर कसा तंज, पूछा- क्या बर्ड फ्लू के पीछे भी पाकिस्तान, खालिस्तानी या नक्सली का हाथ है?

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के 10 राज्यों में बर्ड फ्लू का प्रकोप फैल गया है, कई राज्य सरकारों ने इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच पैर पसार रहे बर्ड फ्लू को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। मंगलवार को महाराष्ट्र में शिवसेना ने अपने पूर्व सहयोगी राजनीतक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसा। शिवसेना ने बीजेपी से सवाल किया कि क्या देश में बर्ड फ्लू फैलने के पीछे किसी पाकिस्तानी, खालिस्तानी या नक्सली का हाथ है?

Shiv Sena taunts BJP ask Is Pakistan Khalistani behind the bird flu

गौरतलब है कि केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में जानलेवा संक्रमण बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। राज्य सरकारें इस बीमारी से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही हैं। इस बीच शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने बताया कि भाजपा नेताओं ने पहले किसान आंदोलन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि पाकिस्तान, खालिस्तानी, चीनी, नक्सली और माओवादी विरोध के पीछे हैं।

गुजरात: बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए सरकार ने करुणा अभियान के लिए जारी की SOP, बरतनी होंगी ये सावधानियां

शिवसेना ने संपादकीय में लिखा, 'किसान नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और इस बीच बर्ड फ्लू के प्रकोप का नया संकट सामने आया है। सरकारी अधिकारियों का कहना है कि किसान आंदोलन के पीछे पाकिस्तानियों, खालिस्तानी, चीनी, नक्सलियों और माओवादियों का हाथ है। भाजपा के प्रवक्ताओं ने मुर्गियों और पक्षियों की रहस्यमय मौतों में खालिस्तानी, पाकिस्तानी और नक्सलियों का हाथ होने की घोषणा नहीं की है।' शिवसेना ने कहा कि बर्ड फ्लू के कारण किसान और मुर्गी पालन से जुड़े लोग प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुए हैं।

शिवसेना ने अपने संपादकीय में केंद्र सरकार से सवाल किया कि मुर्गियों और अंडों की बिक्री ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक है। उनके पास खुद की आर्थीक व्यवस्था है लेकिन नए कृषि कानूनों में अंडा विक्रेतों की देश की अर्थव्यवस्था में कोई जगह नहीं है। नए कृषि कानून के अनुसार, कॉर्पोरेट्स बर्ड फ्लू से संक्रमित अंडे और मुर्गियों में सौदा नहीं करेंगे। फिर पोल्ट्री किसान में शामिल किसानों का समर्थन कौन करेगा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena taunts BJP ask Is Pakistan Khalistani behind the bird flu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X