• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना ने छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले से मांगा उनके जीवन का सबसे बड़ा सबूत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली- शिवसेना सांसद संजय राउत ने उदयनराजे भोसले से कहा है कि वह सबूत दें कि वे छत्रपति शिवाजी महाराज के ही वंशज हैं। संजय राउत ने ये मांग एक इंटरव्यू में की है, जिसमें उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर भी एक बड़ा दावा कर दिया है। इस दौरान राउत ने कांग्रेस ने राहुल गांधी को भी एक बड़ी नसीहत देने की कोशिश की है, लेकिन सबसे बड़ी बात उन्होंने उदयनराजे भोसले के बारे में कहा है, जिन्होंने शिवसेना की नीतियों पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगाने की कोशिश की थी।

शिवाजी के वंशज से मांगा उनके वंश के होने का सबूत

शिवाजी के वंशज से मांगा उनके वंश के होने का सबूत

शिवसेना नेता और पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के संपादक संजय राउत ने बीजेपी नेता उदयनराजे भोसले से छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज होने का सबूत देने को कहा है। उन्होंने ये भी कहा है कि मराठा महाराज पर किसी का भी मालिकाना हक नहीं है। एक मीडिया ग्रुप के पुरस्कार समारोह के दौरान भोसले के हाल के बयान को लेकर सवाल पूछे जाने पर राउत ने कहा, "उन्हें सबूत देना चाहिए कि वे छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं।" उनके मुताबिक शिवाजी महाराज को भगवान की तरह माना जाता है और "किसी का भी शिवाजी महाराज के ऊपर मालाकिना हक नहीं है।" इस दौरान उन्होंने शिवसेना के पूर्व सुप्रीमो बालासाहेब का भी नाम लिया और बोले, "उसी तरह राज्य के लोगों ने बालासाहेब ठाकरे को हिंदू हृदय सम्राट की उपाधि दी है।"

भोसले ने शिवसेना का नाम 'ठाकरे सेना' करने को कहा था

भोसले ने शिवसेना का नाम 'ठाकरे सेना' करने को कहा था

इससे पहले मंगलवार को उदयनराजे भोसले ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी से दूनिया में किसी की भी तुलना नहीं की जा सकती। बता दें कि 17वीं शताब्दी के मराठा सम्राट छत्रपति शिवाजी का महाराष्ट्र में बहुत ज्यादा सम्मान है और शिवसेना ने उन्हीं के नाम पर अपनी पार्टी बना रखी है। सतारा के पूर्व सांसद भोसले पहले एनसीपी में थे और वे शिवाजी महाराज के ही वंशज हैं। असल में उन्होंने शिवसेना को चुनौती देते हुए कहा था कि अपने नाम से शिव हटाए और पार्टी का नाम 'ठाकरे सेना' रख ले। उन्होंने कहा था, "हर बार ये कहा जाता है कि वंशजों से पूछो। जब शिवसेना का नामकरण हो रहता था, जब 'शिव' शब्द का इस्तेमाल हो रहा था, क्या आप आए थे और वंशजों से पूछा था?" शिवसेना उनके इसी चुनौती पर भड़की हुई है और इसी वजह से राउत ने उनसे शिवाजी की संतान होने का ही सबूत मांग लिया है। बता दें कि सारा विवाद 'आज के शिवाजी: नरेंद्र मोदी' की वजह से शुरू हुई। ये किताब बीजेपी के नेता जय भगवान भोसले ने लिखी है, जिससे भाजपा भी किनारा कर चुकी है।

राहुल गांधी को राउत की नसीहत

राहुल गांधी को राउत की नसीहत

उधर राउत ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के बारे में कहा है कि वे 'जनता राजा' हैं, क्योंकि महाराष्ट्र के लोगों ने उन्हें ये उपाधि दी है। जबकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को उन्होंने अपनी तरफ से ही एक सलाह दे दी है। राउत ने कहा है, "उन्हें 15 घंटे पार्टी के दफ्तर में बिताना चाहिए।" खास बात ये है कि अभी महाराष्ट्र में शिवसेना का एनसीपी के अलावा कांग्रेस से भी गठबंधन है और तीनों पार्टियां मिलकर सरकार चला रही हैं, जिसके मुखिया उद्धव ठाकरे हैं। इंटरव्यू में शिवसेना नेता संजय राउत ने अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोपी आतंकी दाऊद इब्राहिम को लेकर भी बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि "मैंने उसे देखा है, मैं उससे मिला हूं, मैंने उससे बात की है और मैंने उसे चेतावनी भी दी थी।"

इसे भी पढ़ें- दिल्ली: क्या सोनिया के फरमान के बाद कांग्रेस के इस दिग्गज को बेटे के खिलाफ ही लड़ना होगा चुनाव?इसे भी पढ़ें- दिल्ली: क्या सोनिया के फरमान के बाद कांग्रेस के इस दिग्गज को बेटे के खिलाफ ही लड़ना होगा चुनाव?

English summary
Shiv Sena leader Sanjay Raut has asked for proof of his descent from Udayanraje Bhosle, a descendant of Chhatrapati Shivaji
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X