• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिरडी एयरपोर्ट को डीजीसीए का लाइसेंस, जल्द शुरू होगी सीधी फ्लाइट्स

|
Google Oneindia News

मुंबई। अगर आप शिरडी में साईं के दर्शन की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। जल्द ही शिरडी के लिए सीधे आपको फ्लाइट की सुविधा मिलने वाली है। शिरडी एयरपोर्ट को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने लाइसेंस जारी कर दिया है। शिरडी एयरपोर्ट को लाइसेंस दिए जाने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यहां फ्लाइट्स की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

शिरडी साईं दर्शन के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, हो जाइये तैयार

साईं भक्तों के लिए खुशखबरी

डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेगुलेटर ने सभी संबंधित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने के बाद शिरडी एयरपोर्ट को जो लाइसेंस दिया गया है, वह दिन के समय फ्लाइट्स ऑपरेट करने के लिए दिया गया है। शिरडी एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू होने के बाद साईं भक्तों को बड़ी राहत मिल जाएगी। अभी साईं भक्तों को फ्लाइट से औरंगाबाद या फिर मुंबई में उतरना पड़ता है और फिर वहां से उनको सड़क मार्ग से शिरडी पहुंचना पड़ता है। एयरपोर्ट बन जाने के बाद उनकी ये परेशानी दूर हो जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र एयरपोर्ट विकास कंपनी (एमएडीसी) ने अहमदनगर के गांव काकाडी, तल्लुका रहाटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट विकसित किया है। इसके लिए विमानन मंत्रालय ने 2011 में स्वीकृति दी थी। शिरडी एयरपोर्ट पर बने रनवे की लंबाई करीब ढाई हजार मीटर है। इस एयरपोर्ट पर ए320 और बी737 विमानों के भी उतरने और उड़ान भरने की क्षमता है।

<strong>इसे भी पढ़ें:- हाईकोर्ट के फैसले पर ममता दीदी ने क्‍यों की गला काटने की बात</strong>इसे भी पढ़ें:- हाईकोर्ट के फैसले पर ममता दीदी ने क्‍यों की गला काटने की बात

English summary
Shirdi Airport gets DGCA licence, flights soon.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X