• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोलंबो से आ रहे जहाज में तेल का रिसाव, चेन्नई में भारतीय कोस्ट गार्ड को अलर्ट पर रखा गया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जून। भारतीय कोस्ट गार्ड को मैरिटाइम रेस्क्यू को-ऑर्डिनेशन सेंटर कोलंबो की ओर से इस बात की जानकारी मिली है कि 16 जून को देर रात चेन्नई से तकरीबन 450 किलोमीटर दूर शिप पर तेल का रिसाव हो रहा है। इस सूचना के बाद भारतीय कोस्ट गार्ड अलर्ट पर है। जांच में यह जानकारी सामने आई है कि पुर्तगाल का कंटेनर शिप एमवी डीवॉन जोकि कोलंबो से से पश्चिम बंगाल के हल्दिया की ओर जा रहा था, उसके फ्यूल टैंक में अंडरवॉटर क्रैक आ गया है, जिसकी वजह से तेल का रिसाव हो रहा है। इस क्रैक की वजह से तेल का रिसाव शुरू हो गया है। इस शिप पर 10795 टन का भार है, जिसमे 382 कंटेनर रखे हुए हैं, जबकि 17 क्रू मेंबर इस शिप पर हैं। माना जा रहा है कि यह शिप आज हल्दिया पहुंच सकता है।

ship

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी पर राहुल ने कसा तंज, कहा- किसी दिन पेट्रोल-डीजल के नाम ना बढ़ें तो ज्यादा बड़ी खबर होती हैइसे भी पढ़ें- पीएम मोदी पर राहुल ने कसा तंज, कहा- किसी दिन पेट्रोल-डीजल के नाम ना बढ़ें तो ज्यादा बड़ी खबर होती है

भारतीय कोस्ट गार्ड लगातार शिप पर नजर बनाए हुए है, शिप के मास्टर की ओर से जानकारी दी गई है कि फिलहाल शिप स्थिर है। चेन्नई में भारतीय कोस्ट गार्ड प्रदूषण टीम को अलर्ट कर दिया गया है और उसे स्टैंडबाई पर रखा गया है। इसके अलावा भारतीय कोस्ट गार्ड की शिप, एयरक्राफ्ट को भी समुद्र के पास तैनात किया गया है।

English summary
Ship coming to Chennai with container report oil spill Indian coast guard on alert.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X