• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल मे जमकर हुई बर्फवारी, माइनस में पहुंचा कई जगहों का तापमान

|

शिमला। हिमाचल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर सोमवार को सर्दियों के मौसम का पहला हिमपात हुआ है। हिमपात और बारिश के चलते राज्य के तापमान में भारी गिरावट आई है। हिमाचल के कई शहरों में तापमान माइनस में चला गया है। आईएमडी शिमला के डायरेक्टर मनमोहन सिंह ने बताया कि, शिमला में 4.4 डिग्री सेल्सियस और मनाली में -1.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। दिन के समय में लगभग 10 डिग्री की गिरावट भी हुई है। अगले कुछ दिनों में किन्नौर, लाहौल और स्पीति जैसे उच्च क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है।

Shimla recorded 4.4 degree Celsius & Manali recorded minus 1.5 degree Celsius

मनमोहन सिंह ने कहा कि, गुरुवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल स्पीति, चंबा और कुल्लू के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं। 20 और 21 नवंबर को दोबारा पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 22 और 23 नवंबर को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। उधर, केलांग के बाद अब काजा और मनाली का न्यूनतम तापमान भी माइनस में पहुंच गया है। प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्र पूरी तरह से ठंड की चपेट में आ गए हैं।

मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। धूप खिलने के बावजूद अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज नहीं हुई। मंगलवार को प्रदेश का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा। , सोमवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान -6.6, कल्पा में -2.1, मनाली में -1.5, कुफरी 0.4, डलहौजी में 3.6, शिमला में 4.4, सोलन में 5.5, धर्मशाला में 5.8 और नाहन में 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

पर्यटन नगरी मनाली में सीजन की पहली बर्फबारी होने के साथ ही सैलानियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। सैलानी मनाली की वादियों का दीदार करने के साथ ही सोलंगनाला में बर्फ का लुत्फ उठा रहे हैं। सोलंगनाला में अभी 15 सेंटीमीटर तक बर्फ है। कोरोना के बीच नवंबर माह में हुई बर्फबारी ने मनाली की ओर सैलानियों को आकर्षित करने का काम किया है।

पंचकुला में भी सार्वजनिक स्‍थल पर छठ पूजा करने पर लगाया गया बैन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shimla recorded 4.4 degree Celsius & Manali recorded minus 1.5 degree Celsius
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X