• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शर्लिन चोपड़ा ही नहीं, पिछले 2 साल में ये सात महिलाएं भी लगा चुकी हैं साजिद खान पर 'गंदे आरोप'

|

नई दिल्ली। Sherlyn Chopra and Sajid Khan. बॉलीवुड में उस वक्त सनसनी मच गई, जब मॉडल और एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने दिग्गज फिल्म निर्माता साजिद खान के ऊपर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाए। शर्लिन चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी रीपोस्ट किया है, जिसमें अभिनेत्री जिया खान की बहन साजिद खान पर जिया खान का शोषण करने का आरोप लगा रही हैं। साजिद खान पर यौन शौषण के आरोप पहली बार नहीं लगे हैं। 2018 में मीटू मूवमेंट शुरू होने के बाद से शर्लिन चोपड़ा के अलावा कई और महिलाएं भी साजिद खान के ऊपर यौन शोषण के आरोप लगा चुकी हैं। जानिए, कौन हैं वो महिलाएं।

1- सलोनी चोपड़ा

1- सलोनी चोपड़ा

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, 2011 में सलोनी चोपड़ा साजिद खान की असिस्टेंट थीं और उन्होंने इसे अपने जीवन का सबसे भयावह दौर बताया था। सोशल मीडिया पर लिखी अपनी पोस्ट में सलोनी चोपड़ा ने आरोप लगाया कि इंटरव्यू के दौरान ही साजिद खान ने उनके साथ यौन दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया था। सलोनी के मुताबिक, साजिद खान ने उनसे पूछा कि क्या वो मास्टरबेट करती हैं, और हफ्ते में कितनी बार करती हैं। इसके अलावा सलोनी चोपड़ा ने यह भी आरोप लगाया कि साजिद खान उन्हें वक्त-बेवक्त फोन कर उनसे उनकी बिकिनी फोटो की मांग करते थे। सलोनी ने बताया कि वो कई महीनों तक ये शोषण झेलती रहीं।

राहेल व्हाइट

राहेल व्हाइट

सलोनी चोपड़ा के ट्वीट के बाद अभिनेत्री राहेल व्हाइट सामने आईं और कहा कि उनके साथ भी ऐसा यौन दुर्व्यवहार हो चुका है। राहेल ने आरोप लगाया कि एक फिल्म के रोल के सिलसिले में वो साजिद खान के घर उनसे मिलने गईं थी, जब उन्हें इस बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा। राहेल ने कई ट्वीट करते हुए लिखा, '2014 में फिल्म हमशकल्स को लेकर साजिद खान ने मुझे अपने घर मिलने बुलाया। उन्होंने मुझसे कपड़े उतारने के लिए कहा और शर्त रखी कि अगर मैं ऐसा करूंगी तो वो मुझे अपनी फिल्म में रोल देंगे।'

करिश्मा उपाध्याय

करिश्मा उपाध्याय

2018 में जर्नलिस्ट करिश्मा उपाध्यय ने आरोप लगाया कि एक इंटरव्यू के दौरान साजिद खान ने उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया। करिश्मा उपाध्याय ने कहा कि इंटरव्यू के दौरान साजिद खान ने ना केवल उनसे अनुचित तरीके से बात की, बल्कि उनके साथ गंदी हरकतें भी की। करिश्मा उपाध्याय ने अपने आरोपों में सोशल मीडिया पर लिखा कि साजिद खान ने अपने घर पर उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की और उन्हें साजिद को धक्का देकर वहां से बचकर भागना पड़ा।

    Sajid Khan पर फिर लगा गंदी हरकत करने का आरोप, इस Actress ने लगाए गंभीर आरोप | वनइंडिया हिंदी
    डिंपल पॉल

    डिंपल पॉल

    मीटू मूवमेंट शुरू होने के दो साल बाद 2020 में डिंपल पॉल नाम की एक मॉडल सामने आईं और आरोप लगाया कि फिल्म हाउसफुल में कास्टिंग के बहाने साजिद खान ने उनका शोषण किया। डिंपल पॉल ने बताया कि जिस समय साजिद खान ने उनका शोषण किया, उस वक्त वो महज 17 साल की थीं। सोशल मीडिया पर लिखी अपनी पोस्ट में डिंपल पॉल ने आरोप लगाया कि साजिद खान ने ना केवल उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की, बल्कि उनसे अपने सामने कपड़े उतारने के लिए भी कहा।

    आहना कुमरा

    आहना कुमरा

    'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' और 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' जैसी चर्चित फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस आहना कुमरा भी साजिद खान पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगा चुकी हैं। आहना कुमरा ने अपने आरोपों में कहा, 'मैं एक काम के सिलसिले में साजिद खान से मिलने उनके घर गई थी, जहां मुझे उनके कमरे में ले जाया गया और उस कमरे में काफी अंधेरा था। जब मैंने कहा कि बाहर बैठकर बात करते हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि वो अपनी मां को डिस्टर्ब नहीं करना चाहते, इसलिए यहीं बैठकर बात करते हैं। मेरे कहने पर साजिद खान ने कमरे की लाइट जलाई। इसके बाद उन्होंने मुझसे अजीबोगरीब बातें करनी शुरू कर दी।

    मंदाना करीमी

    मंदाना करीमी

    बीते दिनों एक अखबार को दिए इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री मंदाना करीमी ने बताया कि साजिद खान के साथ वो भी एक बुरे अनुभव से गुजर चुकी हैं। मंदाना करीमी के मुताबिक, 'उन दिनों मैं फिल्म हमशकल्स में रोल के लिए साजिद खान से बात कर रही थी। मैं अपने मैनेजर के साथ उनके ऑफिस गई। निर्माता वाशु भगनानी से मिलने के बाद मैं साजिद के साथ एक कमरे में थी, तभी उन्होंने कहा कि तस्वीरें तो प्यारी हैं लेकिन आपको अपने कपड़े उतारने होंगे। अगर मुझे वो दिखा, जो मुझे पसंद है तो आपको रोल मिल जाएगा। मुझे बहुत असहज लगा, लेकिन मेरे मैनेजर ने बताया कि वो एक बड़े डायरेक्टर हैं। लेकिन, इसका मतलब ये तो नहीं कि आप अपनी पावर का दुरुपयोग करें।'

    जिया खान

    जिया खान

    'डेथ इन बॉलीवुड' नाम से लिखी गई डॉक्यूमेंट्री में जिया खान की बहन करिश्मा ने आरोप लगाया कि साजिद खान ने उनकी बहन जिया खान का यौन शोषण किया था। करिश्मा ने कहा कि साजिद खान ने एक स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए उनकी बहन को बुलाया और जिया से कपड़े उतारने के लिए कहा। अपने आरोपों में करिश्मा ने बताया, 'साजिद खान ने जब जिया खान से कपड़े उतारने के लिए कहा तो वो घर आई और रोने लगी। जिया ने बताया कि उसने एक कॉन्ट्रेक्ट साइन किया हुआ है और अगर वो इसे छोड़ती है तो वो लोग उसके ऊपर केस कर देंगे। और, अगर मैं उनकी बात मानती हूं, तो मेरा यौन शोषण होता है।'

    शर्लिन चोपड़ा

    शर्लिन चोपड़ा

    हाल ही में शर्लिन चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए अपने साथ घटी 2005 की घटना को लेकर एक बार फिर से साजिद खान पर आरोप लगाया। अपने आरोप में शर्लिन चोपड़ा ने कहा कि साजिद ने उनके सामने अपना निजी अंग बाहर निकाला था। शर्लिन ने साथ ही यह भी बताया ये घटना उनके पिता की मौत के कुछ ही दिन बाद घटित हुई थी।

    ये भी पढ़ें- अंबेडकर की फोटो छपी टीशर्ट पर शख्स ने किया ट्रोल, ऋचा चड्ढा बोलीं- 'मैं ब्राह्मण नहीं हूं'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sherlyn Chopra Sajid Khan Me Too Movement
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X