• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शशि थरूर बोले- अगर राहुल गांधी नहीं लेना चाहते जिम्मेदारी, तो कांग्रेस खोजे नया अध्यक्ष

|

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने पार्टी के लिए एक पूर्ण अवधि अध्यक्ष खोजे जाने की वकालत की है। थरूर के मुताबिक इस कदम से लोगों की ये धारणा खत्म हो जाएगी कि कांग्रेस दिशाहीन और लक्ष्यहीन है। उन्होंने राहुल गांधी की जगह किसी अन्य को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की भी बात कही। उनके मुताबिक राहुल में साहस, क्षमता और योग्यता तो है, लेकिन अगर वो जिम्मेदारी नहीं निभाना चाहते, तो पार्टी को आगे कदम बढ़ाना पड़ेगा।

    Sonia Gandhi का कार्यकाल आज हो रहा है खत्म,कौन होगा Congress का नया अध्यक्ष | वनइंडिया हिंदी

    Shashi Tharoor

    न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में शशि थरूर ने कहा कि मैं निश्चित रूप से ये विश्वास करता हूं कि हमें आगे बढ़ने के लिए नेतृत्व के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। मैंने सोनिया गांधी की पिछले साल अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का स्वागत किया था, लेकिन अनिश्चितकाल के लिए उन्हें ये जिम्मेदारी देना ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमें मीडिया की उस धारणा को भी गलत साबित करना है, जिसमें ये कहा जाता है कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष की भूमिका निभाने में सक्षम नहीं है।

    उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में तेजी लानी चाहिए। ये प्रक्रिया पूरी तरह से भागीदारीपूर्ण और लोकतांत्रिक होनी चाहिए, ताकी विजेता उम्मीदवार को विश्वास और वैध अधिकार प्राप्त हो सके। वहीं राहुल गांधी को नेतृत्व देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दोबारा से जिम्मेदारी संभालनी है, तो अपना इस्तीफा वापस लेना होगा क्योंकि वो 2022 तक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए थे। उनके मुताबिक अगर राहुल ऐसा नहीं करते हैं तो कांग्रेस को आगे बढ़ना होगा और नए अध्यक्ष की खोज करनी होगी।

    कांग्रेस को मिलने वाला है नया अध्यक्ष? जानिए सोनिया का कार्यकाल खत्म होने से ठीक पहले अभिषेक सिंघवी ने क्या कहा

    इंटरव्यू के दौरान थरूर ने राहुल गांधी की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन, कोरोना या फिर चीन की घुसपैठ का मुद्दा रहा हो, राहुल गांधी ने अकेले ही सरकार की विफलताओं को उजागर किया। इस दौरान उन्होंने अपनी जबरदस्त दूरदर्शिता का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि अध्यक्ष रहते हुए या फिर अपने पसंद के किसी अन्य पद पर रहते हुए वो इस तरह का शानदार प्रदर्शन करते रहेंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shashi Tharoor said If Rahul Gandhi does not want to take responsibility, Congress should find new president
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X