• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के मंच पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का विवादित बयान-कहा-Covid-19 की जंग में पाक ने भारत से बेहतर काम किया

|

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर एक एक बार फिर से अपने विवादित बयान के कारण सूर्खियों में आ गए हैं। पाकिस्तान के मंच पर शशि थरूर ने भारत की आलोचना की, जिसके बाद से बीजेपी समेत तमाम लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। लाहौर थिंक फेस्ट के दौरान शशि थरूर ने पाकिस्तान को भारत के मुकाबले बेहतर बताते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में पाकिस्तान भारत से बेहतर रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल में तब्लीगी जमात के बहाने मुस्लिम समाज को निशाना बनाया गया।

 Shashi Tharoor Critised India at Lahore Lit Fest said Modi government failed in COVID-19 management, Pakistan did better than us

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाहौर थिंक फेस्ट में शामिल हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने भारत के अच्छा काम किया। उन्होंने पाकिस्तानी कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारत में मुसलमानों और उत्तर पूर्व के लोगों के साथ भेदभाव होता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान ये भेदभाव और बढ़ा है।

    Lahore Fest: थरूर के बयान पर घमासान, BJP बोली- Pakistan में चुनाव लड़ेगी Congress? | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुए तब्लीगी जमात कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि इस घटना का इस्तेमाल भारत में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने तब्लीगी जमात के लोग जब अपने राज्य लौटे से कोरोना का संक्रमण बढ़ा, जिसका इस्तेमाल भारत में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि भारत में उत्तर पूर्व के लोगों के साथ भी भारत में भेदभाव होता है। चूंकि वो लोग दिखने में चीनी लोगों से मिलते हैं, जिसकी वजह से उनके साथ भेदभाव किया जाता है।

    शशि थरूर के इस बयान को लेकर अब बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस और शशि थरूर पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने भारत का मज़ाक बनाया है। शशि थरूर ने पाकिस्तान के कार्यक्रम के दौरान भारत की बेहद खराब छवि दिखाने की कोशिश की है।

    पी चिदंबरम ने की जो बाइडेन की तारीफ, कहा-इन बातों को ज़ेहन में रखकर जनता करे वोट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shashi Tharoor Critised India at Lahore Lit Fest said Modi government failed in COVID-19 management, Pakistan did better than us.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X