• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसद में पीएम मोदी के भावुक भाषण पर शशि थरूर का तंज, कहा- 'कलात्मक प्रस्तुति' थी

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के कार्यकाल के पूरा होने से पहले उनके विदाई को लेकर भावुक बातें कहीं उसे कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कलात्मक रूप से तैयार किया गया प्रदर्शन करार दिया है। बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी राज्यसभा में उस वक्त भावुक हो गए जब वह काग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के साथ अपने अनुभव को साझा कर रहे थे। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की किताब के बारे में चर्चा के दौरान शशि थरूर ने पीएम मोदी के भावुक भाषण को कलात्मक रूप से तैयार किया हुआ प्रदर्शन बताया।

pm
    Rajya Sabha में PM Modi के भावुक होना पर Shashi Tharoor ने साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी

    शशि थरूर ने कहा कि जिस तरह से राकेश टिकैत भावुक हुए थे उसी के जवाब में प्रधानमंत्री ने यह बताया कि उनके पास भी आंसू हैं। शशि थरूर ने राकेश टिकैत का जिक्र इसलिए किया क्योंकि जब 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा हुई उसके बाद प्रशासन ने किसान आंदोलन के खिलाफ सख्त रूख अख्तियार किया था, जिसके बाद राकेश टिकैट अपनी बात कहते हुए रो पड़े थे। राकेश टिकैट के रोने के बड़ी संख्या में किसान एक बार फिर से उनके समर्थन में खड़े हो गए और कृषि कानूनों की वापसी की मांग करने लगे।

    बता दें कि गुलाम नबी आजाद का राज्यसभा में 6 वर्ष का कार्यकाल बतौर सांसद पूरा हो रहा है। ऐसे में उनकी विदाई से पहले पीएम मोदी ने उनके साथ के अपने अनुभव साझा किए। पीएम मोदी ने उस वक्त को याद किया जब गुलाम नबी आजाद जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री थे और नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। जम्मू कश्मीर में जब गुजरात के तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला हुआ था उस घटना को याद करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि उस आतंकी हमले के बाद गुलाम नबी आजाद पहले व्यक्ति थे जिन्होंने इस घटना के बारे में जानकारी देने के लिए मुझे फोन किया था। पीएम ने कहा कि जब गुलाम नबी आजाद जी ने मुझे इस घटना की जानकारी देने के लिए फोन किया तो वो रो पड़े थे।

    इसे भी पढ़ें- राजस्थान में किसान महापंचायत के जरिए ताकत दिखा रहे सचिन पायलट, 17 को चाकसू में जुटेंगे किसान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shashi Tharoor calls PM Modi's emotional speech Artfully Crafted Performance.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X