• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी सांसदो के विरोध के बाद भी शशि थरूर बनाए गए IT कमेटी के हेड, कई नई नियुक्तियां

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 09: संसदीय स्थायी समितियों का शनिवार को पुनर्गठन किया गया। 24 से अधिक संसदीय समितियों में जहां नई लोगों की नियुक्तियां की गई। वहीं कई समितियों के अध्यक्षों को बरकार रखा गया। बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को कार्मिक और कानून पैनल का प्रमुख बनाया गया है। सुशील मोदी पहले विज्ञान और प्रौद्योगिकी और शहरी विकास पैनल के सदस्य थे। भूपेंद्र यादव के मंत्री बनने के कारण मोदी को कार्मिक, लोक शिकायत और कानून और न्याय समिति में ले जाया गया और इसके अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

Shashi Tharoor appointed chairman of Parliamentary Committee on Information Technology again

भाजपा सांसदों द्वारा हटाने की मांग के बावजूद कांग्रेस सांसद शशि थरूर को फिर से सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बता दें कि शशि थरूर को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने उन्हें हटाने की मांग की थी। कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा को गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि जयराम रमेश विज्ञान और प्रौद्योगिकी के प्रमुख होंगे

भर्तृहरि महताब लेबर समिति की अध्यक्षता करेंगे। वी विजयसाई रेड्डी (वाणिज्य), के केशव राव (उद्योग), विनय सहस्रबुद्धे (शिक्षा), राम गोपाल यादव (स्वास्थ्य) और टी जी वेंकटेश (परिवहन) उन सांसदों में शामिल हैं जो पैनल का नेतृत्व कर रहे हैं। जुएल ओराम रक्षा पैनल के प्रमुख बने रहेंगे। वहीं राहुल गांधी की रक्षा पैनल में उनकी सदस्यता बरकरार रखी गई है जबकि पीपी चौधरी ने विदेश मामलों के पैनल में अपनी अध्यक्षता बरकरार रखी है। जयंत सिन्हा एक बार फिर वित्त पैनल की अध्यक्षता करेंगे जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सदस्य होंगे।

पार्टियों की सिफारिशों पर कई सांसदों को एक पैनल से दूसरे पैनल में बदला गया है। प्रत्येक समिति में राज्यसभा के 11 सदस्य और लोकसभा के 20 सदस्य होते हैं। तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन को परिवहन पैनल से और कांग्रेस के अभिषेक सिंघवी को रक्षा पैनल से गृह मामलों की स्थायी समिति में स्थानांतरित कर दिया गया है। केसी वेणुगोपाल ने रक्षा पैनल में सिंघवी की जगह ली है, उन्हें गृह मामलों की स्थायी समिति में स्थानांतरित कर दिया गया है।

लखीमपुर हिंसा के विरोध में 16 को रेल रोको आंदोलन का ऐलान, 26 अक्टूबर लखनऊ में महापंचायतलखीमपुर हिंसा के विरोध में 16 को रेल रोको आंदोलन का ऐलान, 26 अक्टूबर लखनऊ में महापंचायत

राजद के मनोज झा रेलवे से लेबर में चले गए हैं, जबकि कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहेल सूचना और प्रौद्योगिकी से परिवहन, बीजद के संबित पात्रा शिक्षा से कार्मिक और कानून और ओलंपियन मैरी कॉम खाद्य से शहरी विकास में गई हैं।

Comments
English summary
Shashi Tharoor appointed chairman of Parliamentary Committee on Information Technology again
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X