• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी और आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने से मैं 'संघी' नहीं बना जाउंगा: शशि थरूर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 नवंबर: भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के कारण कांग्रेस सांसद शशि थरूर को सोशल मीडिया पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बधाई देने पर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए शशि थरूर ने नाराजगी जाहिर करते हुए निशाना साधा है। भड़के शशि थरूर ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर विरोध करने वालों को जवाब दिया। इसके साथ ही उन्होंने राजनीति को लेकर महात्मा गांधी के द्वारा कही गई बात की भी याद दिलाई।

Shashi Tharoor appalled by vicious backlash for extending birthday greetings to BJP leader LK Advani
LK Advani Birthday: 94 साल के हुए LK आडवाणी, PM Modi ने दिया सरप्राइज गिफ्ट | वनइंडिया हिंदी

दरअसल लाल कृष्ण आडवाणी के जन्मदिन के अवसर पर एक सोशल मीडिया यूजर ने भाजपा नेता के साथ कांग्रेस सांसद शशि थरूर की तस्वीर पोस्ट कर जन्मदिन की बधाई दी थी। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उसी ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा था कि एक अच्छे इंसान, राजनीति के सज्जन व्यक्ति और शिष्टाचार वाले नेता को हार्दिक शुभकामनाएं। जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे।

इसके बाद आज शशि थरूर ने कई ट्वीट कर विरोध करने वालों पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, मेरे द्वारा लाल कृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई दिए जाने का हो रहे विरोध से मैं स्तब्ध हूं। क्या हमारे राजनीति से सभ्यता पूरी तरह गायब हो गई है? गांधी जी ने हमें अपने राजनीतिक विरोधियों का भी सम्मान करना सिखाया। ऐसा लगता है कि ऐसा करके मैं संघियों के प्रति सहानुभूति रखने वाला बन गया हूं।

Shashi Tharoor appalled by vicious backlash for extending birthday greetings to BJP leader LK Advani

थरूर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, वास्तव में गांधीजी ने हमें पाप से लड़ना सिखाया लेकिन उन्होंने यह भी सिखाया कि पापी से भी प्रेम करो और उसको गले लगाओ। अहिंसा प्यार की एक सकारात्मक स्थिति है और यहां तक ​​​​कि बुराई करने वाले के लिए भी अच्छा करने की। जबकि अच्छाई और बुराई गांधीवादी शब्द हैं जिनका मैं आसानी से उपयोग नहीं कर सकता लेकिन मैं दोनों तरफ के असहिष्णुता की निंदा करता हूं।

वरुण गांधी के 'देशद्रोही' वाले ट्वीट पर कंगना रनौत दे दिया जवाब, बोलीं- 'जा और रो अब...'वरुण गांधी के 'देशद्रोही' वाले ट्वीट पर कंगना रनौत दे दिया जवाब, बोलीं- 'जा और रो अब...'

शशि थरूर ने आगे लिखा कि, तो हाँ, मैं लालकृष्ण आडवाणी और नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देना जारी रखूंगा। मेरे 40 साल के लेखन से यह स्पष्ट है कि मैं किन चीजों में विश्वास रखता हूं। जिन्होंने मुझे नहीं पढ़ा है वे ही मुझे संघी कह सकते हैं। मेरे मूल्यों को उनके लिए नहीं छोड़ा जाएगा। यह पहली बार नहीं है जब थरूर को किसी मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया है। इससे पहले भी वे कई बार लोगों के निशाने पर आ चुके हैं।

Comments
English summary
Shashi Tharoor appalled by vicious backlash for extending birthday greetings to BJP leader LK Advani
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X