India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Shapoorji Pallonji Group के चेयरमैन और मशहूर बिजनेस टाइकून पलोनजी मिस्त्री का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

|
Google Oneindia News

मुंबई, 28 जून: अरबपति उद्योगपति और शापूरजी पलोनजी ग्रुप के मालिक पलोनजी मिस्त्री का निधन हो गया। 93 वर्ष की उम्र में मुंबई स्थित घर पर उन्‍होंने अंतिम सांस लीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलोनजी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए ट्टीट किया है।

Pallonji Mistry death: 93 साल की उम्र में Pallonji Mistry ने ली आखिरी सांस | वनइंडिया हिंदी |*News
Pallonji Mistry

पलोनजी मिस्त्री का परिवार
मिस्त्री के परिवार में उनकी पत्‍नी पात्सी पेरिन दुबाश, और चार बच्चे जिनमें दो बेटे शापूर मिस्त्री और साइरस मिस्त्री और दो बेटियां लैला मिस्त्री और आलू मिस्त्री शामिल हैं।

शापूरजी पलोनजी ग्रुप की स्थापना 1865 में की थी
टाटा ग्रुप के में सबसे बड़े शेयरधारक, समूह में 18.4 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अपने परिवार के साथ मुंबई स्थित मिस्‍त्री शापूरजी पलोनजी ग्रुप चला रहे थे। शापूरजी पलोनजी ग्रुप की स्थापना 1865 में की थी और यह इंजीनियरिंग और निर्माण, बुनियादी ढांचे, रियल एस्टेट, पानी, ऊर्जा और वित्तीय सेवाओं जैसे क्षेत्रों में काम करता है।

पीएम मोदी ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलोनजी मिस्त्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा उन्होंने वाणिज्य और उद्योग की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना। मिस्त्री जी की आत्मा को शांति मिले।

पलोनजी मिस्त्री, एक युग का अंत
वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट पर लिखा पलोनजी मिस्त्री, एक युग का अंत। जीवन की सबसे बड़ी खुशियों में से एक उनकी प्रतिभा, काम पर उनकी सज्जनता को देखना था। परिवार और उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

अमेरिका में गर्भपात पर लगा प्रतिबंध, SC के फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने दिया ये रिएक्‍शनअमेरिका में गर्भपात पर लगा प्रतिबंध, SC के फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने दिया ये रिएक्‍शन

Comments
English summary
Shapoorji Pallonji Group chairman and famous business tycoon Pallonji Mistry passed away, PM Modi expressed grief
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X