• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'शक्तिमान' ने दी TikTok के बहिष्कार की सलाह, कहा- कोरोना के बाद ये दूसरा चाइनीज वायरस...देखें Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संटक में जहां अमेरिका महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रही है वहीं, भारत में एक चाइनीज मोबाइल ऐप को लेकर अलग ही लेवल की जंग छिड़ी हुई है। भारत में वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक के लिए कुछ अच्छा वक्त नहीं चल रहा है, अपने विवादित कंटेंट के चलते यह इस ऐप को लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अब इस जंग में बच्चों के शक्तिमान यानि कि अभिनेता मुकेश खन्ना भी उतर गए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए भारत में टिकटॉक ऐप को बैन करने की मांग की है।

मुकेश खन्ना ने टिकटॉक को बताया 'चाइनीज वायरस'

मुकेश खन्ना ने टिकटॉक को बताया 'चाइनीज वायरस'

यूट्यूब और टिकटॉक यूजर्स के बीच छिड़ी जंग तो सबको पता है, अब आलम यह है कि इस चाइनीज एप के विरोध में बड़ी-बड़ी हस्तियां भी सामने आ रही हैं। यूट्यूब और ट्विटर पर तो टिकटॉक को बैन कराने को लेकर एक अभियान छेड़ दिया गया है, इसका परिणाम यह हुआ कि गूगल प्लेस्टोर पर इसकी रेटिंग में 4.5 से गिरावट 1.3 पर आ गई है। टिकटॉक के विरोधियों को अब मुकेश खन्ना का भी साथ मिल गया है। उन्होंने इस ऐप को भी 'चाइनीज वायरस' बताते हुए कहा कि इससे भी बचना बेहद जरूरी है।

टिकटॉक ऐप का बहिष्कार करने की सलाह

टिकटॉक ऐप का बहिष्कार करने की सलाह

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपना वीडियो शेयर करते हुए मुकेश खन्ना ने कहा, कोरोना की बुरी खबरों के बीच एक अच्छी खबर आ रही है कि एक और चाइनीज वायरस जिसका नाम टिकटॉक है, वो हमसे दूर-ओझल हो रहा है। उसकी रेटिंग 4.5 से 1.3 पर आ गई है। वीडियो में मुकेश खन्ना लोगों को टिकटॉक ऐप का बहिष्कार करने की सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं। मुकेश खन्ना ने साथ ही कहा कि लोगों को चाइनीज प्रोडक्ट की लिस्ट में सबसे ऊपर टिकटॉक को रखना चाहिए और उसे दूर कर आज के युवाओं को बिगड़ने से बचाना चाहिए।

View this post on Instagram

टिक टोक टिक टोक घड़ी में सुनना सुहावना लगता है। लेकिन आज की युवा पीढ़ी का घर मोहल्ले सड़क चौराहे पर चंद पलों की फ़ेम पाने के लिए सुर बेसुर में टिक टोक करना बेहुदगी का पिटारा लगता है।कोरोना चायनीज़ वाइरस है ये सब जान चुके हैं।पर टिक टोक भी उसी बिरादरी का है ये भी जानना ज़रूरी है। टिक टोक फ़ालतू लोगों का काम है।और ये उन्हें और भी फ़ालतू बनाता चला जा रहा है।अश्लीलता, बेहुदगी, फूहड़ता घुसती चली जा रही है आज के युवाओं में इन बेक़ाबू बने विडीओज़ के माध्यम से। इसका बंद होना ज़रूरी है।ख़ुशी है मुझे कि इसे बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है।मैं इस मुहिम के साथ हूँ।

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

टिक टॉक, टिक टॉक घड़ी में अच्छा लगता है

वीडियो के साथ मुकेश खन्ना ने कैप्शन में अपने फैंस के लिए एक संदेश भी लिखा है। उन्होंने कहा, चंद पलों के फेम के लिए भारत के युवा बेहूदगी पर उतर आए हैं। मुकेश खन्ना लिखते हैं कि, टिक टॉक टिक टॉक घड़ी में सुनना अच्छा लगता है लेकिन आज की युवा पीढ़ी का चंद पलों की फेम पाने के लिए घर मोहल्ले सड़क चौराहे पर सुर बेसुर में टिक टॉक करना बेहुदगी का पिटारा लगता है। ये चाइनीज ऐप उन्हें और भी फालतू बनाता जा रहा है।

कैरी मिनाटी का किया था सपोर्ट

कैरी मिनाटी का किया था सपोर्ट

मुकेश खन्ना ने आगे कहा, अश्लीलता, बेहूदगी, फूहड़ता घुसती चली जा रही है आज के युवाओं में इन बेकाबू बने विडीयोज के माध्यम से इसका बंद होना जरूरी है। मुकेश खन्ना ने भारत से टिकटॉक को बैन करने वाले अभियान को सही बताया है और कहा कि इसमें वो भी सबके साथ हैं। बता दें कि जब यूट्यूब के फेमस क्रिकेटर कैरी मिनाटी का वीडियो यूट्यूब द्वारा डिलीट कर दिया गया था तो मुकेश खन्ना ने भी उन्हें सपोर्ट किया था।

TikTok के खिलाफ मैदान में उतरे परेश रावल

फैजल सिद्दीकी के इस वीडियो के बाद ट्विटर पर #Bantiktok ट्रेंड करने लगा। अब एक्टर परेश रावल ने टिकटॉक को बैन करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा BAN TIK TOK। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर भी टिकटॉक का बहिष्कार किया जा रहा है। दरअसल टिकटॉक पर टीम नबाव के सदस्य फैजल सिद्दीकी ने एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें पहले वो लड़की को धमकी देते हैं, फिर उस पर एक लिक्विड फेंकते हैं। इस वीडियो को चलते ऐप का और विरोध बढ़ गया। हालांकि फैजल सिद्दीकी का अकाउंट टिकटॉक ने सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें: चाइनीज ऐप TikTok के खिलाफ मैदान में उतरे परेश रावल, ट्वीट हुआ वायरलयह भी पढ़ें: चाइनीज ऐप TikTok के खिलाफ मैदान में उतरे परेश रावल, ट्वीट हुआ वायरल

English summary
Shaktimaan Mukesh Khanna advised boycott of TikTok said this is the second Chinese virus after Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X