• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शैलजा द्विवेदी मर्डर केस: मेजर निखिल हांडा के खिलाफ हत्या का आरोप तय, 19 जनवरी से पेश किए जाएंगे सबूत

|

नई दिल्‍ली। एक तरफा मोहब्‍बत के जुनून में आर्मी मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी को मौत के घाट उतारने वाले मेजर निखिल हांडा के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने हत्या करने और सबूत नष्ट करने आरोप तय कर दिए हैं। अभियोजन पक्ष के सबूत 19 जनवरी से पेश किए जाएंगे। वहीं पुलिस द्वारा कोर्ट में जो चार्जशीट पेश किया गया है उसमें इस बात का जिक्र है कि हत्‍या से पहले हांडा ने यूट्यूब पर हत्‍या करने के तरीकों का वीडियो देखा था। पुलिस के मुताबिक यह प्री-प्‍लांड मर्डर है।

शैलजा द्विवेदी मर्डर केस: मेजर निखिल हांडा के खिलाफ हत्या का आरोप तय, 19 जनवरी से पेश किए जाएंगे सबूत

आपको बता दें कि मुताबिक शैलजा और मेजर निखिल एक दूसरे को 2015 से जानते थे। दोनों में अच्छी दोस्ती थी। दोनों की अक्सर फोन पर बातचीत होती थी। निखिल शैलजा के पति मेजर अमित का भी दोस्त था। दोनों की साथ नागालैंड के दीमापुर में पोस्टिंग थी। निखिल ने कुछ दिन पहले शैलजा से शादी करने के लिए कहा। लेकिन शैलजा ने शादी करने से मना कर दिया। शादी से मना करने के बाद वो शैलजा पर इसके लिए दबाव बनाने लगा। जून की शुरुआत में शैलजा के पैर में चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली आर्मी केंट के बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इसकी खबर मिलते ही निखिल दीमापुर से दिल्ली आ गया। माइग्रेन की बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली आर्मी बेस हॉस्पिटल में भर्ती हो गया। वहां पर उसने अपने बेटे को भी भर्ती करवाया। उसका बेटा अभी भी अस्पताल में एडमिट है। शैलजा के डिस्चार्ज होने के बाद निखिल भी अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया। वो बेटे के लिए हॉस्पिटल में ही रुका रहा। 23 जून को निखिल पहले से अस्पताल में मौजूद था। जहां शैलजा फीजियोथैरेपी के लिए आईं। अस्पताल से दोनों निखिल की होंडा सिटी गाड़ी से निकले। रास्ते में निखिल ने फिर से शैलजा से शादी की बात कही।

शैलजा ने एक बार फिर शादी करने से इनकार कर दिया. इस पर निखिल भड़क गया। उसकी गाड़ी में पहले से चाकू रखा था, जिससे उसने शैलजा पर हमला कर दिया। गर्दन पर चाकू लगने से शैलजा घायल हो गईं। इसके बाद उसने शैलजा को गाड़ी से बाहर फेंका और उसके ऊपर गाड़ी चढ़ा दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ऐसी थी शैलजा

शैलजा और अमित की शादी दिसंबर 2009 में हुई थी। उसे सिंगिंग, डांसिंग, कुकिंग और बॉलीवुड गाने सुनना पसंद था। शैलजा को जोक्स सुनाना और बातें करना खूब आता था। इसके अलावा उसे सपने देखना पसंद अच्‍छा लगता था। उसका मानना था कि अगर कोई सपने नहीं देखता है तो वह कुछ हासिल नहीं कर सकता है। शायद यही वजह थी कि उसने अपने प्रोफाइल में कॉंफिडेंट, हैप्‍पी और लकी गर्ल बताया था। कुछ खबरों को मानें तो 35 वषीर्य शैलजा ने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी।

मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पर पिछले साल जुलाई में सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में उनकी फोटो भी छपी थी। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक वह गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में 5 साल लेक्चरर भी रह चुकी थी। इसके अलावा वह कैच एंड केयर एनजीओ के साथ भी जुड़ी थी जहां वह गरीब बच्चों को पढ़ाती थी। फेसबुक इंट्रो में शैलजा ने खुद की पहचान मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मोस्ट क्रिएटिव टाइटल विजेता के दौर पर जाहिर की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Patiala House court on Monday framed charges against Army Major Nikhil Handa for murder (302 IPC) and destruction of evidence (201 IPC) in the death case of sensational Shailja Dwivedi murder case. The court will begin prosecution evidence on January 19.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X