• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

4 बार के MLA अकबरुद्दीन औवैसी को मात देने के लिए बीजेपी का दांव, ABVP कार्यकर्ता को दिया टिकट

|
Google Oneindia News

हैदराबाद। तेलगांना में विधानसभा चुनाव भी काफी रोचक होता दिखाई दे रहा है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवैसी के भाई अकबरुद्दीन औवैसी चार बार से चुनाव जीतते रहे हैं लेकिन अबकी बीजेपी ने उनको रोकने के लिए मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा कर इस लड़ाई को रोचक बनाने की कोशिश की है। बीजेपी ने चंद्रयानंगट्टा सीट से ABVP से जुड़ी मुस्लिम महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ बीजेपी ने दिया शाहजादी सैयद को टिकट

अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ बीजेपी ने दिया शाहजादी सैयद को टिकट

भाजपा ने मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ता और एबीवीपी नेता शाहजादी सैयद को चार बार के विधायक रह चुके अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मैदान उतारा है। चंद्रयानंगट्टा सीट पर एआईएमआईएम का जनाधार काफी मजबूत रहा है और ऐसे में इलाके में कई लोगों का मानना है 26 साल की सैयद की राह आसान नहीं होने वाली है।

ये भी पढ़ें:अयोध्या में बनेगी भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा, दिवाली पर सीएम योगी कर सकते हैं ऐलानये भी पढ़ें:अयोध्या में बनेगी भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा, दिवाली पर सीएम योगी कर सकते हैं ऐलान

शाहजादी सैयद अपनी जीत के प्रति आश्वस्त

शाहजादी सैयद अपनी जीत के प्रति आश्वस्त

वहीं, शाहजादी सैयद अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आती हैं, उनका कहना है कि पुराने शहर के लोग बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम अब धर्म से हटकर विकास और रोजगार के नाम पर वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि AIMIM विधायक ने यहां के लोगों को मायूस किया है। शाहजादी सैयद ने कहा कि उनके जीतने के आसार अच्छे हैं।

काफी समय से ABVP से जुड़ी रहीं शाहजादी

काफी समय से ABVP से जुड़ी रहीं शाहजादी

ओसमानिया विश्वविद्यालय से राजनीतिक विज्ञान में पोस्टग्रेजुएट सैयद अदिलाबाद की रहने वाली हैं और साल 2014 में वे हैदराबाद आई थीं। वे कहती है कि साल 2009 में अलग राज्य की मांग को लेकर शुरू हुए आंदोलन के बाद से छात्र राजनीति में सक्रिय रही हैं। शाहजादी ने कहा कि उन्हें लगता है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सबसे अधिक प्रगतिशील और लोकतांत्रिक छात्र संगठन है। उन्होंने बताया कि वे ABVP के कई पदों पर रह चुकी हैं और संगठन की राष्ट्रवाद की भावना से काफी प्रभावित हैं।

चंद्रयानंगट्टा में मुकाबला हो सकता है रोचक

चंद्रयानंगट्टा में मुकाबला हो सकता है रोचक

शाहजादी सैयद कहती हैं कि जब वे भाजपा में शामिल हुई, कई मुसलमानों ने उनको बधाई दी। ये वो पार्टी है जो डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति पद के लिए नामित करती है। आज मुख्तार अब्बास नकवी जैसे नेता भाजपा के साथ हैं। उन्होंने कहा कि साल 2014 में करीब 4 प्रतिशत मुस्लिमों लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वोट किया था।

English summary
Shahzadi Syed to contest against four-time AIMIM MLA Akbaruddin Owaisi from Chandrayangutta in Hyderabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X