• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हामिद अंसारी के विवादित बयान पर शाहनवाज हुसैन का पलटवार, बोले- भारत को बदनाम करने की साजिश

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी। भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी एक बार फिर अपने बयान को लेकर बीजेपी नेताओं और विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, भारत के वर्तमान समय में मानवाधिकार, नागरिक स्वतंत्रता और धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा को लेकर सामने आए हालिया रिकॉर्ड की आलोचना करते हुए अमेरिकी सीनेटर, तीन अमेरिकी कांग्रेसी, अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग के अध्यक्ष और हामिद अंसारी ने कहा कि देश अपने संवैधानिक मूल्यों से भटक रहा है।

Hamid Ansari

अमेरिकी संगठनों के साथ-साथ पूर्व पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की आलोचना पर कई बीजेपी नेताओं ने नाराजगी व्यक्त की है। बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने हामिद अंसारी के असहिष्णुता वाले बयान पर उन्हें आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि अंसारी के बयान को पूरे भारत ने नकार दिया है, वो भड़काऊ बयानबाजी कर रहे हैं। शाहनवाज हुसैन ने आरोप लगाया कि अमेरिकी संस्थाएं भारत को बदनाम करने में लगी हैं और अंसारी उनके ही साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानों का वकील बनना बंद करें इमरान खान, हामिद करजई ने पाकिस्तानी पीएम को लगाई लताड़

अमेरिका में हुई थी मीटिंग
दरअसल, बुधवार गणतंत्र दिवस के मौके पर वाशिंगटन डीसी में आयोजित एक वर्चुअल मीटिंग मीटिंग रखी गई जिसका विषय 'भारत के बहुलवादी संविधान की रक्षा' था। मीटिंग में भारत के अल्पसंख्यकों के खिलाफ घृणास्पद भाषण में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करते हुए कई मुद्दों पर बयानबाजी की। हालंकि भारत सरकार ने अपने लोकतांत्रिक रिकॉर्ड के बारे में आलोचना को लगातार खारिज किया है। इस बीच हामिद अंसारी के बयान को लेकर देश में बवाल मच गया है।

शाहनवाज और वीएचपी का पलटवार
बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने अपने एक बयान में कहा, 'नरेंद्र मोदी से बड़ा इंसान मुसलमानों के लिए नहीं हो सकता, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पहले से कई विवादित देते रहे हैं, जिस देश के लोगों ने बड़ा पद दिया उसके खिलाफ बात बर्दास्त नहीं।' वहीं, वीएचपी के प्रवक्ता बिनोद बंसल भी अंसारी की टिप्पणी से नाराज दिखे। उन्होंने ट्वीट में कहा, 'हामिद अंसारी जैसे लोग संवैधानिक पदों से उतरते ही सीधे नीचे क्यों गिर जाते हैं? PFI व IAMC जैसे कट्टरपंथी संगठनों में पहुंचते ही इनके अंदर का जिहादी इस्लाम इन पर क्यों हावी हो जाता है? राष्ट्र व राष्ट्रवाद पर छुप-छुप कर बार करने से अच्छा हो ये खुलकर मैदान में आएं।'

Comments
English summary
Shahnawaz Hussain retaliated on Hamid Ansari controversial statement said - conspiracy to defame India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X