• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: बॉलीवुड में था अंडरवर्ल्ड का दबदबा, ऋतिक रोशन ने बताया किस तरह पिता पर चली थी गोलियां

|
Google Oneindia News

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन और शाहरुख खान का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह अंडरवर्ल्ड से मिली धमकियों का खुलासा कर रहे हैं। ऋतिक रोशन के फैंस को पता है कि उन्होंने साल 1999 में बॉलीवुड में फिल्मी करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' जिसे खुद ऋतिक के पिता और निर्देशक राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म ऋतिक रोशन के करियर की सबसे बड़ी सुपर-डुपर हिट साबित हुई थी।

ऋतिक ने बताया कैसे हुआ था पिता पर हमला

ऋतिक ने बताया कैसे हुआ था पिता पर हमला

एक्ट्रेस और को-स्टार अमीषा पटेल के साथ 'कहो ना प्यार है' में ऋतिक रोशन की जोड़ी ने फैंस का दिल जीत लिया जिसके बाद दोनों ही कलाकारों के लिए फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खुल गए। ऋतिक बताते हैं कि फिल्म ने उनके परिवार के वित्तीय संकट को भी समाप्त कर दिया था। वायरल हुए पुराने इंटरव्यू में एक्टर ने बताया कि किस तरह उनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था।

कर्ज में डूबा था ऋतिक रोशन का परिवार

कर्ज में डूबा था ऋतिक रोशन का परिवार

बढ़ते कर्ज के कारण, ऋतिक के माता-पिता, उन्हें और उनकी बहन को भी कुछ कठिन समय देखना पड़ा। बात दरअसल, साल 2000 की है जब ऋतिक रोशन अपनी अगली बड़ी फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' की शूटिंग कर रहे थे। उसी बीच फिल्म सेट पर अमेरिकी-ब्रिटिश कॉमेडियन रूबी वैक्स और ऋतिक की मुलाकात हुई। भारत में फिल्म निर्माण की प्रक्रिया को समझने और बॉलीवुड के बारे में जानने के लिए उन्होंने एक्टर ऋतिक और शाहरुख खान से खास बातचीत की।

बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबदबा

बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबदबा

रूबी वैक्स यह जानकर चौक गई थीं कि किस कदर बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबदबा है और पैसों के लिए धमकियां मिलना यहां आम बात है। बातों ही बातों में शाहरुख ने रूबी को बताया कि कैसे एक बार उन्हें माफिया से जान से मारने की धमकी मिली थी क्योंकि उन्होंने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया था। वहीं ऋतिक रोशन ने अपने पिता राकेश रोशन पर हुए एक हमले का जिक्र किया।

राकेश रोशन की छाती पर दागी गई गोली

राकेश रोशन की छाती पर दागी गई गोली

ऋतिक ने कहा, 'मेरे पिता बहुत कर्ज में थे क्योंकि हमने फिल्म बनाने के लिए बहुत पैसा उधार लिया था। रिलीज के बाद फिल्म (कहो ना प्यार है) हिट हुई। इसके पहले ही सप्ताह में वह घटना हुई। उन्हें (माफिया) पता था कि मेरे पिता को काफी बड़ी हिट मिली है, वह सफल है, पैसा आने वाला है। इसलिए उन्हें पैसे चाहिए थे, हमने पैसे नहीं दिए। वर्ष 2000 की बात है कुछ लोगों ने मेरे पिता को गोली मार दी। इससे मुझे समझ में आ गया कि डर के जीने का कोई मतलब नहीं है। अगर आपका उस गोली से मरना लिखा है तो आप मरेंगे।'

इन स्टार्स को मिल चुकी हैं धमकियां

इन स्टार्स को मिल चुकी हैं धमकियां

बता दें कि शाहरुख खान सहित कई बॉलीवुड स्टार को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल चुकी हैं। फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की रिलीज से पहले शाहरुख खान को डॉन छोटा राजन के लिए काम करने वाले रवि पुजारी की धमकी मिली थी। वहीं, फिल्म मेकर करण जौहर, एक्टर अक्षय कुमार, आमिर खान, सोनू निगम, बोनी कपूर, यश चोपड़ा को धमकियां मिली थीं। अंडरवर्ल्ड को पैसा नहीं देने पर टी सीरीज के फाउंडर गुलशन कुमार की 1997 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: कंगना ने वीडियो शेयर कर बताया कैसे करती थी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को सपोर्ट, कहा- पर सोचो,मेरे लिए साजिश क्यों

English summary
Shah Rukh Khan and Hrithik Roshan father Rakesh Roshan received threats from the underworld
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X