• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेक्सी या बार गर्ल के लिए बुलाया जाता है: माही गिल

By मधु पाल

MAHIE GILL INSTAGRAM

बॉलीवुड फ़िल्मों में बिंदास और बोल्ड अंदाज़ में नज़र आने वाली अभिनेत्री माही गिल का मानना है कि असल ज़िन्दगी में वो बहुत शर्मीली है. लेकिन वही दूसरी तरफ वो दबंग महिला भी है.

लेकिन वे कहती हैं वे इस तरह के किरदार निभाकर थक गई है.

वे कहती हैं कि अगर किसी सेक्सी या बार गर्ल की ज़रूरत होती है तो मुझे बुलाया जाता है. इसके साथ ही अगर कोई वैश्या या शराब हाथ में लिए महिला का रोल है तो भी माही गिल यानि मुझे याद किया जाता है.

वे कहती हैं, ''मेरे पास 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर' जैसे कई किरदार आते हैं लेकिन अब मुझे कुछ नया करना है.''

आवाज़ उठाने पर मिला इंसाफ़

बीबीसी हिंदी से खास बातचीत में माही गिल एक घटना को याद करते हुए बताती हैं कि हाल ही में मेरे और मेरी टीम के साथ छेड़छाड़ हुई. मैं और मेरी पूरी टीम अल्ट बालाजी की एक सीरीज़ की शूटिंग कर रही थी. तभी कुछ लोग आए और गुंडागर्दी करने लगे.

''मैं दस साल से मुंबई में शूटिंग कर रही हूँ. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ लेकिन मुंबई के पास बाहरी क्षेत्र में ये सब होता रहता होगा शायद और वही हमारे साथ भी हुआ. वो लोग आए और मार पीट करने लगे.''

इस घटना के सिलसिले में हम मुख्यमंत्री से मिले और पुलिस ने उन्हें जल्दी ही ढूंढ निकाला. ये सब मेरे सामने हुआ तो मैं आगे आई और टीम के लिए इंसाफ़ मांगा. इसलिए मुझे लगता है जिसके सामने ऐसी घटना हो उन्हें सामने आना चाहिए. लोगों को शांत नहीं बैठना चाहिए और आवाज़ बुलंद करनी चाहिए.

MAHIE GILL

माही को बॉलीवुड में काम करते करीब दस साल से भी ज़्यादा हो रहे हैं लेकिन फिर भी उन्हें वो मौका नहीं मिला जो वो चाहती थी.

माही बताती हैं कि बॉलीवुड में कई लोग बड़े घराने से हैं. लेकिन जरूरी नहीं सब अच्छी एक्टिंग भी करें. अगर आप मेरा करियर ग्राफ देखेंगे को आपको पता चलेगा कि मुझे टाइपकास्ट (एक ही जैसी भूमिका निभाना) कर दिया गया है.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए माही कहती हैं, ''लोग मेरे पास एक जैसे रोल लेकर खूब आते हैं. मैं बार-बार वही किरदार नहीं करना चाहती हूं. इसलिए कम काम करती हूं. लेकिन एक अभिनेत्री के तौर पर मुझे कुछ अलग करना है. मैं भी चाहती हूं कि मेरी फिल्में भी परिवार के साथ देखी जा सकें. इसलिए मैंने 'फैमिली ऑफ़ ठाकुरगंज' फ़िल्म की, जिसमें मेरा किरदार दबंग महिला का है.'

MAHIE GILL

मेरी ज़िन्दगी का वो साल नहीं है याद मुझे

माही बताती हैं कि निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' ने मेरी जिंदगी ही बदल दी. सब कुछ बहुत ही अच्छा चल रहा था. कई सारे लोगों ने लगातार फोन किए और कई फिल्मों के लिए ऑफर भी आए. लेकिन अचानक मैं डिप्रेशन का शिकार हो गई.

जो साल मेरे लिए सबसे अच्छा होना चाहिए था उसी साल न जाने मेरे साथ ऐसा क्या हुआ कि मैं डिप्रेशन में चली गई. लेकिन फिर मुझे तिगंमांशु धुलिया की साहेब बीवी का किरदार मिला. मैं उनकी शुक्रगुज़ार हूँ, मैं कभी नहीं भूलूंगी कि उन्हेोंने मुझ पर ऐसे में विश्वास किया.

'फैमिली ऑफ ठाकुरगंज' में माही गिल के अलावा जिम्मी शेरगिल, सौरभ शुक्ला, पवन मल्होत्रा, सुप्रिया पिलगांवकर और नंदीश संधु भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आ रहे हैं. इसका निर्देशन मनोज झा ने किया है और इसके निर्माता है अजय सिंह राजपूत हैं. फ़िल्म 19 जुलाई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी.

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sexy or bar girl is called for: Mahi Gill
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X