• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्राजील के राष्ट्रपति के कई कैबिनेट मंत्री हुए कोरोना संक्रमित,UNGA की बैठक में हुए थे शामिल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 27: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को संबोधित किया था। उनके संबोधन के कुछ दिनों बाद उनके साथ वार्षिक सभा में शामिल होने वाले कई सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए है। बताया जा रहा है कि, उनकी टीम के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से दो उनके साथ यूएनजीए की बैठक में शामिल हुई थे। बताते चलें कि, ब्राजील के राष्ट्रपति ने बार-बार कोरोना वैक्सीन लेने मना किया है।

Several members of Brazilian President Bolsonaros inner circle test Covid positive

राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो पर कोरोनो वायरस महामारी के कुप्रबंधन को लेकर पहले भी कई बार सवाल उठ चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने खुद कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण की धज्जियां उड़ाई हैं। बोलसोनारे पिछले साल कोरोना वायरस तक की चपेट में आ चुके हैं। इसके इतर बोलसोनारे कई बार कह चुके हैं कि, मैंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है और एक वैक्सीन का डोज प्राप्त करना एक व्यक्तिगत, चिकित्सा निर्णय है।

इस बीच, उनके प्रतिनिधिमंडल के कई सदस्य जो उनके साथ संयुक्त राष्ट्र गए और उच्च स्तरीय बैठकों में शामिल हुए हैं। वे सभी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा न्यूयॉर्क में बिना मास्क के ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से मिलने के 24 घंटे बाद कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा को जॉनसन और ब्रिटिश विदेश सचिव लिज़ ट्रस के करीब देखा गया था।

स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा ने खुद ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, मैं सभी को बताना चाहता हूं कि, मेरा आज कोरोना टेस्ट हुआ है। जोकि पॉजिटिव आया है। मुझे सभी स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्वारंटाइन किया जाएगा। इस बीच, ब्राजील में महामारी से लड़ने के लिए @minsaude अपने कार्यों में दृढ़ रहेगा। चलो इसे जीतते हैं।

Video: 'सेकंड हैंड जवानी' गाने पर मंदिर में लड़की ने किया डांस, बजरंग दल की शिकायत पर केस दर्जVideo: 'सेकंड हैंड जवानी' गाने पर मंदिर में लड़की ने किया डांस, बजरंग दल की शिकायत पर केस दर्ज

इस खबर के बाद, ब्राजील ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपनी भागीदारी को समाप्त करने का फैसला किया। गार्जियन ने बताया कि मार्सेलो क्विरोगा उसी होटल में ठहरे थे जहां अमेरिकी राष्ट्रपति, जो बिडेन रुके थे। मार्सेलो क्विरोगा ने कथित तौर पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा के साथ बैठकों में भी भाग लिया था। स्वास्थ्य मंत्री के अलावा, बोलसोनारो के बेटे एडुआर्डो और कृषि मंत्री तेरेज़ा क्रिस्टीना भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। क्रिस्टीना बोलसोनारो की कैबिनेट की दूसरी सदस्य हैं, जिन्हें कोरोना हुआ है, जबकि तीसरा मामला उनके आंतरिक सर्कल से है।

English summary
Several members of Brazilian President Bolsonaro's inner circle test Covid positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X