• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सात विपक्षी दलों ने मांगा राष्ट्रपति से मिलने का समय, इन मुद्दों पर दिलाना चाहते हैं ध्यान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जुलाई: विपक्ष की सात राजनीतिक पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के लिए समय मांगा है। ये दल मुख्यतौर पर पेगासस स्पाईवेयर, किसान आंदोलन और संसद में लगातार चल रहे हंगामे की ओर राष्ट्रपति का ध्यान दिलाना चाहते हैं और उनकी दखल चाहते हैं। अकाली दल, एनसीपी, बसपा, नेशनल कॉन्फ्रेंस, माकपा, भाकपा और आरएलडी ने राष्ट्रपति से समय मांगा है। खास बात ये है कि समय मांगने वाले इन दलों में कांग्रेस, डीएमके और टीएमसी जैसी बड़ी विपक्षी पार्टियां शामिल नहीं हैं।

ramnath kovind

ये सात विपक्षी दल राष्ट्रपति को पेगासस मुद्दे पर अवगत कराने और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग के लिए उनसे मिलना चाहते हैं। साथ ही इनका कहना है कि वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संविधान और संसदीय नियमों और प्रक्रियाओं की गरिमा को बनाए रखने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे और उनसे कहेंगे कि वो सरकार को संसद सत्र के दौरान पेगासस और किसानों के मुद्दों पर चर्चा करने का निर्देश दें।

बता दें कि संसद के मानसून सत्र में किसान आंदोलन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और पेगासस जासूसी मामले को लेकर विपक्ष और सरकार के बीच तकरार देखने को मिल रही है। दोनों सदनों में सबसे ज्यादा हंगामा पेगासस जासूसी मामलो के लेकर हो रहा है और विपक्ष लगातार इस मामले की जेपीसी जांच की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। वहीं, सरकार ने इस मामले को आधारहीन बताते हुए जांच के इनकार कर दिया है। ऐसे में संसद की कार्यवाही ठप है।

मेडिकल सीटों पर आरक्षण के मसले पर पीएम मोदी ने की बैठक, मंत्रियों से कहा- मामले का तुरंत हल निकालेमेडिकल सीटों पर आरक्षण के मसले पर पीएम मोदी ने की बैठक, मंत्रियों से कहा- मामले का तुरंत हल निकाले

English summary
Seven Opposition parties sought time from President Ram Nath Kovind Pegasus issue repealing of farms laws
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X