• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid वैक्सीन बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट के CEO पूनावाला ने सेलिब्रेट किया 40वां बर्थडे, बीवी ने मांगी ये दुआ

|

Serum Institute of India's Adar Poonawalla celebrated his 40th birthday: कोरोना से जंग लड़ रहे पूरे भारत को बस 16 तारीख का इंतजार है क्योंकि इस दिन से ही देश में कोराना वैक्सीन का अभियान चलने वाला है। भारत सरकार ने दो कंपनियों सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन की 1.1 करोड़ खुराक खरीदी है, जबकि वहीं भारत बायोटेक ने 11 शहरों में कोरोना की वैक्सीन भेजी है।

    Adar Poonawalla ने सेलिब्रेट किया 40th birthday, पत्नी Natasha ने शेयर की Photo । वनइंडिया हिंदी
    अदार पूनावाला ने अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया

    अदार पूनावाला ने अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया

    वैक्सीन को लेकर पिछले 11 महीने से लगातार सुर्खियों नें रहने वाले अदार पूनावाला ने गुरुवार को अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया, जिसकी तस्वीरें उनकी पत्नी ने नताशा पूनावाला ने इमोशनल पोस्ट के जरिए सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। अदार ने अपने परिवार संग बेहद ही सादगी से अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया है।

    यह पढ़ें:बेहद हसीन हैं अदार पूनावाला की पत्नी नताशा, करीना की पार्टी में आईं नजरयह पढ़ें:बेहद हसीन हैं अदार पूनावाला की पत्नी नताशा, करीना की पार्टी में आईं नजर

    सोशल मीडिया की लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं नताशा

    सोशल मीडिया की लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं नताशा

    मालूम हो कि अदार की पत्नी नताशा बॉलीवुड स्टार्स करीना, मलाइका और सोनम कपूर के काफी करीब हैं, अक्सर वो पेज थ्री पार्टियों का हिस्सा होती हैं। उनकी पोस्ट पर उनकी अजीज सोनम कपूर ने भी कमेंट किया है और अदार के लिए लिखा है कि ' वह लड़का जो दुनिया को बचाने वाला है', Happy Birthday.

    प्राइवेट मार्केट में कोविशील्ड वैक्सीन का दाम 1000 रुपये प्रति डोज

    प्राइवेट मार्केट में कोविशील्ड वैक्सीन का दाम 1000 रुपये प्रति डोज

    बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से ये वैक्सीन देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई की गई है। इस मौके पर अदार पूनावाला ने कहा था कि ये उनके लिए ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि देश में हर किसी तक वैक्सीन पहुंचाना हमारी मुख्य चुनौती है।साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि प्राइवेट मार्केट में कोविशील्ड वैक्सीन का दाम 1000 रुपये प्रति डोज होगा। उन्‍होंने कहा कि हमने सरकार को 200 रुपये प्रति डोज के हिसाब से स्पेशल दाम में वैक्सीन दी है, जो कि शुरुआती 10 करोड़ डोज के लिए रेट होगा। लेकिन प्राइवेट मार्केट में हम इस वैक्सीन को 1000 रुपये प्रति डोज के हिसाब से देंगे।'

    'हम हर किसी को खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं'

    'हम हर किसी को खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं'

    इस दौरान अदार पूनावाला ने ये भी बताया कि कई देशों ने भारत सरकार और पीएमओ को सीरम इंस्टीट्यूट से अपने देशों में वैक्सीन भेजने के लिए पत्र लिखा है। हम हर किसी को खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने लोगों और देश का भी ख्‍याल रखना है। उन्होंने बताया, "हम वैक्सीन को अफ्रीका और दक्षिण अफ्रीका भेजने की कोशिश कर रहे हैं। हम हर जगह कुछ न कुछ कर रहे हैं ताकि हम हर किसी को खुश रख सकें।"

    यहां देखें: नताशा पूनावाला की पोस्ट

    English summary
    As Serum Institute of India's Adar Poonawalla celebrated his birthday on Thursday, his wife Natasha wished him a little more sleep after months of work on the Oxford-AstraZeneca Covishield vaccine produced by their company.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X