• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Serum Institute fire: हादसे में मरने वाले मजदूरों के परिवारों को 25-25 लाख मुआवजे का ऐलान

|

पुणे: Serum Institute fire, पुणे (Pune) स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (serum institute of india) के मंजरी परिसर की एक इमारत में बृहस्पतिवार को आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिवार के प्रति सीरम इंस्टीट्यूट ने संवेदना व्यक्ति की है और 25-25 लाख मुआवजा देने की बात कही है। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने हादसे में 5 मजदूरों की मौत पर दुख जताया है।

Serum Institute fire: Cyrus S Poonawalla offer Rs 25 lakh compensation to families of dead

हादसे के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक साइरस एस पूनावाला ने बयान जारी कर मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की। साइरस एस पूनावाला ने लिखा कि आज भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में हम सभी के लिए अत्यंत दुखद दिन है। अफसोस की बात है कि मंजरी में हमारे अंडर इंस्टॉलेशन फैसिलिटी में लगी आग से लोगों की जान चली गई। हम अत्यंत दुखी हैं और दिवंगत के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

साइरस एस पूनावाला ने लिखा कि, इस संबंध में, हम मानदंडों के अनुसार अनिवार्य राशि के अलावा, प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपए का मुआवजा देने की पेशकश करेंगे। हम इन संकट भरे समय में उनकी चिंताओं और प्रार्थनाओं के लिए सभी के प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहेंगे। इसके बाद इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग की वजह से हुई मौतों से बेहद दुखी हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हों।

सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग मे मारे गये पांच लोग इमारत बनाने का काम करनेवाले मजदूर थे। इनमे से दो पुणे के थे, दो उत्तरप्रदेश के थे और एक बिहार के थे। इनकी पहचान महेंद्र इंगळे, प्रतिक पाष्टे, बिपीन सरोज, सुशीलकुमार पांडे और रमाशंकर हरिजन के तौर पर की गई है। सीरम इंस्टिट्यूट में लगी भीषण आग के बाद आदर पूनावाला ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति संवेदना जताई है। आदर पूनावाला ने लिखा कि 'हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं; जांच में हमें पता चला है कि दुर्भाग्य से घटना में कुछ लोगों की जान गई है। हमें गहरा दुख हुआ है और दिवंगत के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

COVID-19: अब तक देश भर में 10 लाख लोगों को लग चुकी है वैक्‍सीनCOVID-19: अब तक देश भर में 10 लाख लोगों को लग चुकी है वैक्‍सीन

English summary
Serum Institute fire: Cyrus S Poonawalla offer Rs 25 lakh compensation to families of dead
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X