• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमित सीपीआई-एम नेता श्यामल चक्रवर्ती का निधन

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का गुरुवार को 76 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें 30 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्यामल चक्रवर्ती पिछले कई दिनों से एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उन्हें निमोनिया भी हो गया था और किडनी संबंधी समस्याओं से भी वे ग्रसित थे।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

Senior CPI(M) leader Shyamal Chakraborty died of COVID-19 at a hospital in Kolkata

माकपा के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोविड-19 के चलते को 30 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पार्टी के एक नेता ने कहा, 'आज दोपहर उनका निधन हो गया। वह बीते कुछ दिन से वेंटिलेटर पर थे। चक्रवर्ती के परिवार में उनकी बेटी ऊषासी चक्रवर्ती हैं, जो कि अभिनेत्री हैं। पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से जान गंवाने वाले चक्रवर्ती दूसरे बड़े नेता हैं। श्यामल चक्रवर्ती 1982 से 1996 तक तीन बार पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री रहे।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष का इस महामारी से जून में निधन हो गया था। बुधवार को विधाननगर नगर निगम के पार्षद सुभाष बोस का भी कोविड-19 के चलते निधन हो गया था। सीपीआई एम ने ट्वीट कर कहा, पार्टी श्यामल चक्रवर्ती के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करती है। कॉमरेड श्यामल एक अनुभवी ट्रेड यूनियन नेता, पूर्व मंत्री और सीपीआई (एम) के केंद्रीय समिति के सदस्य थे। आज देश में मजदूर वर्ग और वामपंथी आंदोलन ने एक महत्वपूर्ण आवाज खो दी है।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

ट्रेड यूनियन के जानेमाने नेता के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा, पूर्व नेता, पूर्व सांसद और बंगाल के पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती के निधन से दुखी हूं। उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है। इससे पहले जब वे अस्पताल में भर्ती थे तो राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनकी बेटी को फोन करके उनका हालचाल जाना था।

कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज में कारगर साबित हुई नई दवा, ये है नाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior CPI M leader Shyamal Chakraborty died of COVID 19 at a hospital in Kolkata
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X