• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा हमला, बोले -'Jio दनदनादन का विज्ञापन कर रहे हैं PM', दागे कई सवाल

|

Navjot singh Sidhu Slams on Modi Govt: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है, मीडिया से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि आज मैं ये साबित कर दूंगा कि मोदी सरकार के सारे कानून केवल पूंजीपतियों को के लिए हैं, आज तक मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जो कि जियो दनदनादन के साथ विज्ञापन कर रहा हो। सिद्धू ने कहा कि हमारी सरकारी सेवा बीएसएनएल 8 हजार करोड़ के सलाना घाटे से गुजर रही है और जियो एक साल में 900 करोड़ रु कमाए हैं, आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मुनाफा कैसे और किसको हो रहा है।

    Navjot Singh Sidhu का PM Modi पर बड़ा हमला, लगाए कई आरोप | Farmer Protest | वनइंडिया हिंदी

    Jio दनदनादान का विज्ञापन कर रहे हैं PM नवजोत सिंह सिद्धू

    उन्होंने कहा कि बात यहीं खत्म नहीं होती है, ONGC के एक लाख करोड़ सरप्लस मनी थी उनके पास, ONGC से रिलायंस ने 11 हजार करोड़ का तेल चुराया, शाह कमेटी बनी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि आप ONGC के एक लाख करोड़ रु वापस कीजिए लेकिन आज तक एक भी पैसा वापस नहीं आया। किसान का 72000 करोड़ रु का कर्जा माफ केवल सिर्फ मनमोहन सिंह ने किया, इन्होंने कुछ नहीं किया। इन्होंन कहा था कि किसान की इनकम डबल कर देंगे , क्या हुई डबल, बताइए मुझे, उल्टा मोदी सरकार ने बड़े-बड़े पूंजीपतियों को साढ़े तीन लाख करोड़ की माफी दे दी, पिछले साल, आप समझ सकते हैं कि ये सरकार किसके लिए काम करती है।

    'PM से सवाल करने वाले को एंटी नेशनल कह दिया जाता है'

    सिद्धू ने सरकार से सवाल किया कि आप ये बताइए जो NPA मनमोहन सरकार के वक्त 2 लाख करोड़ के थे वो आज 17 लाख करोड़ के कैसे हो गए, आप अंबानी को प्लांट के नाम पर जमीन बांटते हैं और जो कोई सवाल करता है उसे आप एंटी नेशनल बता देते हैं, ये जो मुद्दे मैं यहां बता रहा हूं वो काफी संगीन हैं, ये हमारे संविधान की लड़ाई है, यहां लोग धर्म के नाम पर जाति के नाम पर सियासत कर रहे हैं, जो कि समाज के लिए सही नहीं है, मोदी सरकार ने किसानों के साथ क्रूर मजाक किया है।

    सरकार ने किसानों को 500 रुपए महीने का लॉलीपॉप पकड़ा दिया

    मालूम हो कि इससे पहले भी सिद्धू ने कहा था कि जो किसानों का प्रदर्शन चल रहा है वो ना तो कर्ज माफी के लिए है और ना ही किसी तरह की सब्सिडी के लिए बल्कि किसान तो अपने उचित मूल्य और अपने हक की लड़ाई के लिए संघर्ष कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन इसके बजाए 6000 रुपए साल का यानि कि 500 रुपए महीने का लॉलीपॉप पकड़ा दिया है।

    देखें: सिद्धू का Video

    सिद्धू ने आगे कहा था कि केंद्र सरकार ने स्वामीनाथन आयोग के C2 फॉर्मूले को लागू करने की बजाए किसानों की आय पर कब्जा करना शुरू कर दिया है। सिद्धू ने दावा किया है कि निजी फसल बीमा कंपनियों ने अब सरकारी बीमा कंपनियों की जगह ले ली है और किसानों को मोटे प्रीमियम से लूटा जा रहा है जबकि फसल खराब होने पर उन्हें बहुत कम भुगतान किया जाता है।

    यह पढ़ें: Farmers Protest: शुक्रवार को होगा संत बाबा राम सिंह का अंतिम संस्कार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    How Corporates are taking-over India ?? ... The Story of NPAs, Revenues Foregone, selling of Government Land & the murder of Public Sector Companies... Govt’s hidden Agenda said Navjot singh Sidhu.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X