• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड उपायों से बढ़ेगा स्वरोजगार, चिकित्सा क्षेत्र में निजी निवेश को बढ़ावा मिलेगा: पीएम मोदी

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 28 जून। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित कोविड राहत उपायों से सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि होगी और स्व-नियोजित व्यक्तियों को अपना व्यवसाय बनाए रखने में मदद मिलेगी। एक संवाददाता सम्मेलन में, सीतारमण ने कोविड -19 महामारी से प्रभावित क्षेत्रों को पुनर्जीवित करने के लिए आठ घोषणाएं कीं।

modi

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित कोविड राहत उपायों की सराहना करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया। पीएम ने लिखा वित्त मंत्री द्वारा घोषित उपायों से सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं विशेष रूप से कम सेवा वाले क्षेत्रों में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि इन उपायों से चिकित्सा बुनियादी ढांचे में निजी निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा और महत्वपूर्ण मानव संसाधनों में वृद्धि होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि 1.1 करोड़ रुपये की क्रेडिट गारंटी योजना और ईसीएलजीएस छोटे उद्यमियों और स्वरोजगार वाले व्यक्तियों को अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को बनाए रखने और उनका और विस्तार करने में सक्षम बनाएगी। "उपायों से आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने, उत्पादन और निर्यात को बढ़ावा देने और रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए 23,220 करोड़ रुपये के पैकेज का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हमारे किसानों की मदद करने को महत्व दिया गया है। कई पहलों की घोषणा की गई है जो उनकी लागत को कम करती हैं, उनकी आय में वृद्धि करती हैं और कृषि गतिविधियों की अधिक लचीलापन और स्थिरता का समर्थन करती हैं।"
बयान में सीतारमण द्वारा घोषित उर्वरक सब्सिडी के साथ-साथ उत्तर पूर्वी क्षेत्रीय कृषि विपणन निगम (एनईआरएएमएसी) के पुनरुद्धार के लिए 77.45 करोड़ रुपये के आवंटन का उल्लेख है। पीएम DISCOMs के लिए 3.03 लाख करोड़ रुपये के पैकेज, सार्वजनिक-निजी भागीदारी (PPP) परियोजनाओं के लिए सुव्यवस्थित प्रक्रिया और संपत्ति मुद्रीकरण की भी प्रशंसा की।

https://hindi.oneindia.com/photos/president-kovind-became-emotional-after-reaching-village-63530.html

English summary
Self-employment will increase due to covid measures, private investment in medical sector will be encouraged: PM Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X