• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब ऐसे दिखने लगे हैं रामायण के 'जामवंत', लॉकडाउन के चलते देश के इस राज्य में फंसे

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया था। इस अवधि में दर्शकों के मनोरंजन का ध्यान रखने के लिए दूरदर्शन पर 90 के दशक के पुराने शोज का दोबारा प्रसारण किया जा रहा है। इनमें रामायण और महाभारत जैसे आध्यात्मिक शोज को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान इन शोज का सोशल मीडिया पर भारी क्रेज दिख रहा है। जिसके चलते डीडी नेशनल ने टीवी रेटिंग की दुनिया में इतिहास रच दिया है। इस बीच खबर आई है कि रामायण में जामवंत का किरदार निभाने वाले राजशेखर उपाध्याय उत्तर प्रदेश के भदोही में फंसे हुए हैं।

मुंबई के नालासपोरा में रहते हैं

मुंबई के नालासपोरा में रहते हैं

जानकारी के मुताबिक राजशेखर मुंबई के नालासपोरा में रहते हैं। वह कुछ दिनों पहले भदोही में अपने गांव आए थे। लेकिन उसी समय देश में लॉकडाउन की घोषणा हो गई थी। जिसके बाद से वह अपने गांव में रहकर ही लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। ताकि वापस मुंबई लौट सकें। राजशेखर ने रामायण में जामवंत के अलावा श्रीधर का किरदार भी निभाया था।

पढ़ाई के दौरान ही अभिनय से जुड़े

पढ़ाई के दौरान ही अभिनय से जुड़े

बता दें श्रीधर वही हैं, जो राज्याभिषेक के लिए मुनि वशिष्ट को निमंत्रण देते हैं और राम के राज्याभिषेक के समय सारी औपचारिकताएं पूरी करते हैं। राजशेखर पढ़ाई के दौरान ही अभिनय से जुड़ गए थे। वह उस वक्त कॉलेज में थे जब वह रंगमंच से जुड़े। इसके अलावा बनारस में पढ़ाई करते समय वह रामनगर की मशहूर रामलीला में भी हिस्सा लिया करते थे।

राजशेखर को जामवंत का किरदार मिला

राजशेखर को जामवंत का किरदार मिला

किसी रामलीला के दौरान ही उनपर रामनंद सागर की नजर पड़ गई थी। जिसके बाद उन्होंने रामायण से जुड़ने का उन्हें ऑफर दे दिया। इस ऐतिहासिक सीरियल में राजशेखर को जामवंत का किरदार मिला था। बेशक राजशेखर का चेहरा ढका हुआ था लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपनी बुलंद आवाज से एक अलग ही पहचान बनाई। इन दिनों राजशेखर तमाम धार्मिक मंचों पर आध्यात्म की बारीकियां सिखाते दिखाई देते हैं।

महाभारत के कृष्ण को याद आया पुराना दौर, कहा-बिजली जाने पर लोग ट्रांसफार्मर में लगा देते थे आग'महाभारत के कृष्ण को याद आया पुराना दौर, कहा-बिजली जाने पर लोग ट्रांसफार्मर में लगा देते थे आग'

English summary
see how ramayan jamwant rajshekhar upadhyay present look coronavirus lockdown
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X