• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लापता AN-32 का तीसरे दिन भी नहीं मिला सुराग, जानें अबतक की ताजा अपडेट

|

नई दिल्ली। तीसरे दिन बुधवार को भी भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 का सुराग नहीं मिल सका है। इस विमान में क्रू मेंबर्स समेत 13 लोग सवार थे। सोमवार दोपहर करीब एक बडे जोरहाट से वायुसेना के इस विमान का संपर्क टूट गया था। IAF के अधिकारियों ने कहा, हम अपनी ओर से उपलब्ध सभी संसाधनों को लगा रहे हैं। हमने रडार, उपग्रह, हेलीकॉप्टरों को सर्च ऑपरेशन में लगा रखा है। यही नहीं आज फिर से एक गश्ती दल को बड़े स्तर पर खोजबीन करने के लिए भेजा है।

नहीं मिला AN-32 का सुराग

नहीं मिला AN-32 का सुराग

लापता एएन -32 विमान का पता लगाने के लिए इसरो के सैटेलाइट और नौसेना के पी -8 आई जासूसी विमानों के साथ-साथ 13 वायुसेना कर्मियों की एक टीम को अरुणाचल प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में सर्च ऑपरेशन पर तैनात किया गया है। इस बीच, सुखोई -30 एमकेआई, सी -130 जे सुपर हरक्यूलिस और कई अन्य हेलीकॉप्टर मौसम खराब होने के बावजूद खोज अभियान में लगे हुए हैं। नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि पी-8आई एयरक्राफ्ट इलेक्ट्रो ऑप्टिकल और इन्फ्रारेड सेंसर्स से लैस है। इस विमान में बेहद शक्तिशाली सिंथेटिक अपर्चर राडार (एसएआर) लगे हुए हैं।

सर्च ऑपरेशन में एसएआर तकनीक का इस्तेमाल

नौसेना ने कल एक बयान में कहा था कि, उसके लॉन्ग रेंज मैरीटाइम टोही विमान पी 8 आई ने खोज और बचाव अभियान में शामिल होने के लिए तमिलनाडु के अरकोनम में आईएनएस राजाली से दोपहर 1 बजे उड़ान भरी है। अधिकारियों ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में सोमवार को लापता हुए एएन -32 परिवहन विमान का मलबा अब तक किसी भी सर्च टीम को नहीं देखने को मिला है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को वायु सेना द्वारा नियमित रूप से स्थिति से अवगत कराया जा रहा है।

ग्राउंड पर भी टीमें तलाश में जुटीं

ग्राउंड पर भी टीमें तलाश में जुटीं

वायुसेना ने कहा था कि जमीन पर तलाश कर रही टीमों से क्रैश की संभावित जगहों के बारे में कुछ रिपोर्ट मिली हैं। हेलिकॉप्टर इन लोकेशन पर भेजे गए हैं। लेकिन अभी तक विमान का मलबा नहीं दिखा है। वायुसेना के सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इसरो के सैटेलाइटों के जरिए भी विमान की तलाश की जा रही है। मेचुका के घने जंगलों में विमान की तलाश में विमानों और हेलिकॉप्टर की एक फ्लीट पहले से ही जुटी हुई है। जमीन पर भी दल तलाश कर रहा है।

भारत खरीद रहा है दुनिया के सबसे आधुनिक नेवी चॉपर, मोदी सरकार अमेरिका से कर सकती है डील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
search operations for the missing AN 32 aircraft entered third day on Wednesday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X