• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तिरंगे के रंगों से नहाया समुद्र, सरकार ने 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' पर शेयर की ये फोटो

Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 11 जुलाई। देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्‍सव मनाया जा रहा है। वहीं अब भारत सरकार ने राष्ट्रीय ध्वज-तिरंगे के रंगों में नहाए हुए समुद्र के दृश्य की एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली फोटो शेयर की है। ये तस्‍वीर 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई है।

प्रकृति ने फहराया तिरंगा

प्रकृति ने फहराया तिरंगा

समुद्र किनारे हो रहे सूर्योदय की फोटो देखकर आप भी ये ही कहेंगे मानों प्रकति आज़ादी का अमृत महोत्सव' मना रही है। सूर्य के क्षितिज के इतने करीब हैं कि ऐसा लग रहा है कि पूरा आकाश ने भगवा रंग में रंग लिया है, वहीं बीच में समुद्र की लहरों से बन फोम एक कबूतर के रूप में सफेद दिख रहा है और आगे हरे रंग के शैवाल मिलकर तिरंगे जैसे दिखाई दे रहे है। मानो प्रकृति तिरंगा फहरा रही हो।

हमारा गौरव, प्रकृति में तिरंगा

हमारा गौरव, प्रकृति में तिरंगा

तस्वीर को साझा करते हुए, अमृत महोत्सव पर कैप्‍शन में लिखा गया : "हमारा गौरव, प्रकृति में तिरंगा" #MomentsWithTiranga और #IndiaAt75।

Video:भारत के इस झरने का पानी धरती के बजाय आकाश की ओर बहता है,जानें रिवर्स वॉटरफॉल का रहस्‍यVideo:भारत के इस झरने का पानी धरती के बजाय आकाश की ओर बहता है,जानें रिवर्स वॉटरफॉल का रहस्‍य

पहले कब दिखा था ऐसा प्रकृति का नजारा

पहले कब दिखा था ऐसा प्रकृति का नजारा

यह दृश्य उस प्रतिष्ठित तिरंगे को दर्शाता हुआ नजरा याद दिला रहा है जब ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड ओवल में ऐसा ही कुछ नजारा देखा गया था, जब भारत ने 2015 क्रिकेट विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान को हराया था।

भारत सरकार की ये है ये पहल

भारत सरकार की ये है ये पहल

बता दें एक आधिकारिक बयान में कहा गया "आजादी का अमृत महोत्सव आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर मनाया जा रहा है। इसका उद्देश्‍य लोगों को संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का जश्‍न मनाने और उसे याद दिलाने की भारत सरकार की एक पहल है।

12 मार्च 2021 को शुरू हुआ था ये महोत्‍सव

आज़ादी का अमृत महोत्सव आधिकारिक रूप से 12 मार्च 2021 को शुरू हुआ, भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75-सप्ताह की उलटी गिनती शुरू हुई। यह पहल 15 अगस्त, 2023 तक ये मनाया जाना है।

Comments
English summary
sea bathed with the colors of the tricolor, the government shared this photo 'Azadi Ka Amrit Mahotsav'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X