• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घरवालों का पेट भरने के लिए लॉकडाउन में साइकिल पर सब्‍जी बेच रही थी बेटी, पुलिसवालों ने दिया ये गिफ्ट

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी। कोरोना महामारी को रोकने के लिए देश में पिछले 40 दिनों से अधिक समय से लॉकडाउन लागू है। इस दौरान पुलिस प्रशासन घरों बंद जनता को जरूरी सामान मुहैया करा रहे हैं। असम पुलिस भी संकट के इस समय में लोगों की हर संभव मदद कर रही है। इसी बीच असम पुलिस की दिल खुश करने वाली एक तस्वीर सामने आई है। देशव्यापी लॉकडाउन में परिवार की मदद करने के लिए साइकिल पर सब्जी बेचने वाली एक लड़की को पुलिस ने दोपहिया वाहन उपहार में दिया है।

जनमोनी गोगोई के आत्मसम्मान से प्रेरित होकर बाइक गिफ्ट की

जनमोनी गोगोई के आत्मसम्मान से प्रेरित होकर बाइक गिफ्ट की

डिब्रूगढ़ पुलिस ने ट्विटर अकॉउंट पर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया, 'जनमोनी गोगोई नाम की बच्ची इस समय में अपने घर का लालन-पालन करने के लिए साइकिल पर सब्जी बेचती है। इसलिए हमने उसके आत्मसम्मान से प्रेरित होकर और अपने डीजीपी सर के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कि हमें खुद को पुलिस फोर्स से अर्थव्यवस्था के सूत्राधार में बदलना है, DYSP मुख्यालय ने छोटी उद्यमी को एक मोपेड / बाइक भेंट की है।

बीमार पिता की मदद करती हैं जनमोनी

डिब्रूगढ़ जिले में बोगीबील क्षेत्र के सप्तकती घोगोरा गाँव की रहने वाली जनमोनी गोगोई अपने बूढ़े पिता सहित अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए साइकिल पर घर-घर जाकर सब्जियाँ बेचती हैं। उसके पिता पिछले आठ सालों से बीमार हैं। जनमोनी ने डिब्रूगढ़ के गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल से 12 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। दूसरों की तरह उनका सपना भी उच्च शिक्षा हासिल करने का था।

जनमोनी के घर पहुंच गिफ्ट की बाइक

जनमोनी के घर पहुंच गिफ्ट की बाइक

लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन के कारण, उसने परिवार की मदद के लिए सब्जियां बेचना शुरू कर दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर किसी ने उनकी तस्वीरें डाल दी। जो देखते ही देखते वायरल हो गईं। जिसके बाद सोमवार को डिब्रूगढ़ जिला पुलिस की एक टीम ने पुलिस उपाधीक्षक (हेड क्वार्टर) पल्लवी मजूमदार के नेतृत्व में जनमोनी गोगोई के घर का दौरा किया और उन्हें मोपेड भेंट की।

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र की जेलों से रिहा किये जाएंगे 50 प्रतिशत कैदीकोरोना का कहर: महाराष्ट्र की जेलों से रिहा किये जाएंगे 50 प्रतिशत कैदी

English summary
School girl selling vegetables on bicycle during lockdown, Assam Police gifts moped bike
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X