• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोर्ट में जमा कराए 20 करोड़ रुपये वापस चाहते हैं कार्ति चिदंबरम, 17 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिसपर 17 जनवरी को सुनवाई की जाएगी। याचिका में कार्ति ने मांग की है कि उन्हें वो 20 करोड़ रुपये वापिस दिए जाएं, जो उन्होंने विदेश यात्रा करने की अनुमति पाने की शर्त में कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा करवाए थे। इसी के बाद उन्हें विदेश यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

karti chidambaram, p chidambaram, delhi, supreme court, travel abroad, congress, कार्ति चिदंबरम, पी चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट, विदेश यात्रा, कांग्रेस

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने साल 2019 के जनवरी महीने के लिए 10 करोड़ रुपये और मई महीने के लिए 10 करोड़ रुपये जमा किए थे। पैसै जमा कराने के बाद उन्हें विदेश जाने की अनुमति मिली थी।

बता दें कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल मैक्सिस मामले में जांच चल रही है। उन्होंने किसी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेन्ट के लिए अमेरिका, जर्मनी और स्पेन जाने के लिए शीर्ष अदालत से अनुमति मांगी थी। उन्होंने कोर्ट ने इसलिए अनुमति दे दी थी क्योंकि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इसका विरोध नहीं किया था। हालांकि कोर्ट ने ये भी कहा था कि कार्ति को उन्हीं शर्तो पर विदेश जाने की अनुमति दी जाती है जो इससे पहले उनकी विदेश यात्रा के दौरान लगायी गई थीं।

जीसस की 114 फीट ऊंची मूर्ति बनवा रहे डीके शिवकुमार, भाजपा-आरएसएस ने किया विरोधजीसस की 114 फीट ऊंची मूर्ति बनवा रहे डीके शिवकुमार, भाजपा-आरएसएस ने किया विरोध

English summary
SC to hear on january 17 plea of congress mp karti chidambaram seeking return of 20 crore rupees.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X