• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत केस: CBI से जांच रिपोर्ट दाखिल करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

|

Sushant Singh Rajput Death Case: सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच रिपोर्ट दाखिल करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। याचिका में मांग की गई थी कि केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) को निर्देश दिया जाए कि वह SC में केस की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो इस अपील को नहीं सुनेगी और याचिकाकर्ता हाईकोर्ट जाने के लिए आजाद हैं।

sushant

दरअसल, याचिका में कहा गया है कि सीबीआई जांच में 4 महीने के बाद कुछ भी सामने नहीं आया है। इसलिए कोर्ट, सीबीआई से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहे। साथ ही सीबीआई को 2 महीने के अंदर जांच पूरी करने का आदेश भी जारी करे। जिसपर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने इस याचिका पर सुनवाई करने से साफ इंकार कर दिया।

ड्रग्स मामले में NCB ने सुशांत सिंह राजपूत के करीबी ऋषिकेश पवार को हिरासत में लिया

CBI, NCB और ED अलग-अलग एंगल से कर रही जांच

इस मामले में सीबीआई, एनसीबी और ईडी अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) सुशांत की मौत, प्रवर्तन निदेशालय (ED) वित्तीय मामले और NCB ड्रग्स के एंगल से जांच कर रही है। हालांकि अभी तक सीबीआई और ईडी की जांच में कुछ भी निकलकर नहीं आया है, लेकिन एनसीबी ड्रग्स को लेकर पिछले 6 महीनों में ताबड़तोड़ बॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ करने के साथ-साथ छापेमारी भी कर रही है। एनसीबी ने ड्रग्स बरामद करने के साथ कई लोगों पर शिकंजा भी कसा है।

कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किल, इस केस में कोर्ट ने एक्‍ट्रेस को भेजा नोटिस, चलेगा मुकदमा

पिछले साल 14 जून को हुई थी सुशांत की मौत

आपको बता दें कि एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा में अपने घर पर मिला था। जिसकी जांच में मुंबई पुलिस ने बताया था कि वो डिप्रेशन के शिकार थे और उन्‍होंने आत्महत्या की है। हालांकि इस पूरे मामले में कई महीनों तक विवाद जारी रहा। मौत के 15 दिन बाद सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने पैसों की हेराफेरी का भी रिया पर बड़ा आरोप लगाया था। जिसमें बिहार सरकार की याचिका पर बाद में मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sc dismisses plea cbi to submit report on sushant singh matter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X