• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: अचानक रेलवे ट्रैक पर आ गया हाथी, लास्ट मिनट में ड्राइवर ने किया ऐसा काम, हर तरफ हो रही तारीफ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई: पटरी पर दौड़ती ट्रेन की चपेट में आने से अक्सर आपने हादसों की खबर सुनी होगी। जानवर भी ट्रेन हादसे का कई बार शिकार हो चुके हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जो लोगों का दिल जीत रही है। लोको पायलट की सूझबूझ और सतर्कता से एक विशालकाय जंगली हाथी की जान बच गई, जिसको देखने के बाद लोग ट्रेन ड्राइवरी तारीफ नहीं करते थक रहे।

बढ़ती आबादी और सिकुड़ते जंगल

बढ़ती आबादी और सिकुड़ते जंगल

जैसे-जैसे आबादी बढ़ रही है, जंगल छोटे होते जा रहे हैं। ऐसे में इंसानी बस्तियों के फैलाव के बाद जंगलों सिकुड़ने लगे हैं। इसका सीधा असर जंगली जानवर की जिंदगी पर पड़ रहा है। देश में ऐसी कई जगह है, जहां ट्रेन की पटरियां जंगलों के बीच होकर गुजर रही है, जिसकी चपेट में आकर जानवर अपना दम तोड़ देते हैं। लेकिनउत्तर बंगाल रेलवे ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसकी जितनी तारीफ करें कम है।

रेलवे ट्रैक पार करता दिखा हाथी

रेलवे ट्रैक पार करता दिखा हाथी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो लोगों का काफी प्रभावित कर रहा है, जिसमें एक बड़े से हाथी को रेलवे ट्रैक पार करता देखा जा सकता है। ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए, जिससे उस हाथी की जान बच जाए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाथी रेल की पटरी को पार कर रहा है और ट्रेन उसके पास आ रही है। लेकिन हाथी से टकराने से पहले लोको पायलट ने ट्रेन के ब्रेक लगा दिए, जिससे बाद हाथी ने बड़ी ही आसानी से ट्रैक पार लिया।

ड्राइवर ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक

ड्राइवर ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक

हाथी के रेलवे ट्रैक को पार करने की इस वीडियो को उत्तर बंगाल के मंडल रेल प्रबंधक ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है, जिसके बारे में बताते हुए लिखा- "15767 Up SGUJ-APDJ इंटरसिटी एक्सप्रेस के लोको पायलट आरआर कुमार और असिस्टेंट लोको पायलट एस कुंडू ने अचानक एक जंगली हाथी को कल 17.35 बजे गुलमा-सिवोक के बीच केएम 23/1 पर ट्रैक पार करते हुए देखा और ट्रेन की स्पीड को कंट्रोल करने के लिए ब्रेक लगाए, जिससे वन्यजीवों को बचाया जा सके।"

लोगों ने की ड्राइवर की तारीफ

लोगों ने की ड्राइवर की तारीफ

ट्रेन के अंदर से कैप्चर किए गए वीडियो को गौर से देखने पर साफ पता चलता है कि रेल को धीमा किया जा रहा है। कुछ ही सेकंड में साफ पता चल जाता है कि कुछ ही दूरी पर एक जंगली हाथी ट्रैक पार कर रहा है। वीडियो को एक दिन पहले यानी 12 मई को पोस्ट किया गया है। जिस पर अब तक 1,000 बार से ज्यादा देखा जा चुका है। वहीं यूजर भी लोको पायलट की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा ड्राइवर को सलाम तो दूसरे ने उसे शाबाशी देते हुए इनाम देने की बात कही।

हाथी आ गया सवारियों से भरी बस के सामने, तोड़ दिया शीशा, लेकिन ड्राइवर ने सब्र ना खोया VIDEOहाथी आ गया सवारियों से भरी बस के सामने, तोड़ दिया शीशा, लेकिन ड्राइवर ने सब्र ना खोया VIDEO

Comments
English summary
save elephant crossing railway track loco pilot applied emergency brakes in north bengal video viral on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X