• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय राउत बोले- वीर सावरकर के विरोधियों को अंडमान जेल भेजो, फिर पता चलेगा...

|

नई दिल्ली। विनायक दामोदर सावरकर को लेकर अक्सर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मतभेद होते रहे हैं। महाराष्ट्र में अब शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन की सरकार है। ऐसे में कभी बिजेपी की सहयोगी रही शिवसेना अब सावरकर का नाम लेने से हिचकिचाती दिखाई देती है। लेकिन शिवसेना के ही नेता संजय राउत सावरकर के मुद्दे पर खुलकर बोलते हैं जिस वजह से सीए उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। संजय राउत ने एक बार फिर वीर सावरकर को लेकर कुछ ऐसा कहा जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है।

    Savarkar को लेकर Sanjay Raut का Conress पर निशाना, कहा- पहले इन्हें अंडमान जेल डालो । वनइंडिया हिंदी

    शिवसेना नेता संजय राउत का बयान

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने का विरोध करने वालों को अंडमान की जेलों में भेज देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग वीर सावरकर का विरोध करते हैं चाहे वह किसी भी विचारधारा या पार्टी से हैं। उन्हें अंडमान सेलुलर जेल की सेल में सिर्फ दो दिन रहने दें, जहां सावरकर को बंधक बनाया गया था। तब उनके बलिदान और उनके योगदान का एहसास होगा। बता दें कि संजय राउत का यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण के बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर मोदी सरकार सावरकर को भरत रत्न देती है तो उसका विरोध किया जाना चाहिए।

    आदित्य ठाकरे ने किया बचाव

    संजय राउत के बयान के बाद एक बार फिर शिवसेना मुश्किल में पड़ गई। राउत के बयान के बचाव करते हुए महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि, शिवसेना नेता ने जो बयान दिया उससे यह साफ होता है कि हमारा गठबंधन मजबूत है और हमलोग राज्य के विकास के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि हमलोगों के बीच कुछ विचारों के लेकर मतभेद हो सकते हैं लेकिन यह लोकतंत्र है। हमें इतिहास के नजरिए से इसपर चर्चा करने की जरूरत है।

    सावरकर के पोते ने कही ये बात

    विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने संजय राउत के बयान पर कहा कि मैं संजय राउत के बयान का स्वागत करता हूं। अतीत में भी शिवसेना ने सावरकर की मानहानि का आक्रामक विरोध किया था। मुझे उम्मीद है कि शिवसेना अब कांग्रेस नेताओं को सावरकर का विरोध नहीं करने के लिए मनाएगी। उन्होंने आगे कहा कि वास्तव मेंसंजय राउत ने राहुल गांधी को गोवा और अंडमान जाने की हिम्मत दी है। उन्होंने कांग्रेस के नेता राहुल द्वारा कही गई बातों को खारिज किया है।

    20 जनवरी को पार्टी चीफ बन सकते हैं जेपी नड्डा, बीजेपी ने जारी की अधिसूचना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sanjay Raut said Those who oppose Veer Savarkar let them stay at the cell in Andaman cellular jail
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X