• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UAE गोल्डन वीजा पाने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर बने संजय दत्त, जानिए क्यों दिया जाता है ये सम्मान

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 मई। अभिनेता संजय दत्त को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सरकार ने ऐसे सम्मान से नवाजा है जिसे आज से पहले किसी भी बॉलीवुड एक्टर या एक्ट्रेस को नहीं दिया गया। दरअसल, संजय दत्त को यूएई गोल्डन वीजा दिया गया है, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर दो फोटो पोस्ट कर दी है। सोशल मीडिया पर सामने आई इस तस्वीर में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त हाथ में गोल्डन वीजा लिए नजर आ रहे हैं, उनके दाहिनी तरफ यूएई के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अहमद अल मारी खड़े दिखाई दे रहे हैं।

गोल्डन वीजा पाने वाले बॉलीवुड के पहले एक्टर

गोल्डन वीजा पाने वाले बॉलीवुड के पहले एक्टर

अन्य तस्वीर में संजय दत्त कुछ सुरक्षाकर्मियों संग पोज देते भी देखे जा सकते हैं। सोशल मीडिया पर गोल्डन वीजा से सम्मानित किए जाने की जानकारी देते हुए संजय दत्त ने यूएई सरकार का भी आभार जताया है। एक्टर को इस सम्मान से जनरल मोहम्मद अहमद अल मारी ने ही सम्मानित किया है। यूएई गोल्डन वीजा, इसके नाम से अगर आप यह अंदाजा लगा रहे हैं कि यह सोने (गोल्ड) का है तो आप गलत सोच रहे हैं।

    UAE गोल्डन वीजा पाने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर बने संजय दत्त, जानिए क्यों दिया जाता है ये सम्मान
    क्यों दिया जाता है यूएई गोल्डन वीजा

    क्यों दिया जाता है यूएई गोल्डन वीजा

    दरअसल, इस तरह का वीजा उन लोगों को दिया जाता है जो अपने कार्यक्षेत्र में काफी नाम कमा चुके हों और टैलेंटेड हों। ऐसे लोगों की यूएई में बसाने और उनके हुनर का फायदा उठाने के लिए यूएई सरकार गोल्डन वीजा देती है। इस तरह का गोल्डन वीजा प्राप्त करने वाले लोगों को अरब देश में काफी सुविधाएं भी दी जाती हैं। फिलहाल एक्टिंग के क्षेत्र में गोल्ड वीजा पाने वाले संजय दत्त भारत के पहले एक्टर हैं।

    गोल्डन वीजा से संजय को मिलेंगे कई फायदे

    गोल्डन वीजा से संजय को मिलेंगे कई फायदे

    यूएई सरकार से मिले इस सम्मान को पाकर संजय दत्त काफी खुश है, अपने काम के सिलसिले में वह अक्सर दुबई जाते रहते हैं। अब इस वीजा के जरिए उन्हें अपनी यात्रा में काफी फायदा मिलेगा। ट्विटर पर अपनी फोटो शेयर करते हुए संजय दत्त ने लिखा, 'यूएई के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अहमद अल मारी की मौजूदगी में यूएई के लिए गोल्डन वीजा पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' आपको बता दें कि दुबई टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर रहे शाहरुख खान को भी अभी तक गोल्डन वीजा नहीं मिला है।

    दुबई के प्रिंस को दी थी बच्चों की मुबारकबाद

    दुबई के प्रिंस को दी थी बच्चों की मुबारकबाद

    संजय दत्त ने अपने ट्वीट में फ्लाईडुबा के हमद ओबैदल्ला को भी उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है। आपको बता दें कि हाल ही में दुबई के प्रिंस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम जुड़वां बच्चों के पिता बने हैं। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी। संजय ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'जुड़वां बच्चों के आगमन पर शेख हमदान मोहम्मद को मुबारकबाद। मैं उनके लिए प्यार, भाग्य और खुशी की कामना करता हूं।'

    यह भी पढ़ें: आमिर खान की बेटी Ira Khan ने लॉन्च की अपनी नई कंपनी, जानिए नाम और काम के अलावा बहुत कुछ

    English summary
    Sanjay Dutt became the first actor to get UAE Golden Visa know why this award is given
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X