• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के कारण बेरोजगार हुए मुंबई के डब्बावालों की मदद के लिए आगे आए संजय दत्‍त, सुनील शेट्टी

|

मुंबई। कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच देश में लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं।मुंबई के प्रसिद्ध डब्‍बावाले की सर्विस भी कोरोना काल में बुरे दौर से गुजर रही है। पहले जहां ये डब्बा वाले हर दिन सैकड़ों मुंबई वासियों को खाने का डब्बा सप्‍लाई करते थे वहीं इस दौरान इनका बिजनेस बंद पड़ा है। कमाई न होने के कारण इन्‍हें दो जून रोटी के लाले पड़ गए हैं। ऐसे में मुंबई के डिब्बेवालों की मदद के लिए सुनील शेट्टी और संजय दत्त ने हाथ आगे बढ़ाया है।

डब्बावालों के लिए भेजी राशन किट

डब्बावालों के लिए भेजी राशन किट

इन दोनों बॉलीवुड हीरो ने उन्हें राशन किट उपलब्ध करवाई है। कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने ट्वीट कर इस अच्छी पहल में दोनों एक्‍टर के साथ की सराहना भी की। बता दें बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और सुनील शेट्टी डाब्बावालों की मदद महाराष्ट्र के मिनिस्टर असलम शेख़ के साथ मिलकर कर रहे हैं। सुनील शेट्टी और संजय दत्त, असलम शेख़ के साथ मिलकर प्राभावित परिवारों को ख़ाना पहुंचा रहे हैं।

सुनील सेट्टी ने बोली ये बात

सुनील सेट्टी ने बोली ये बात

सुनील शेट्टी ने कहा, 'ये मुहिम संजू दादा और असलम भाई ने साथ मिलकर शुरू किया। मुझे इन लोगों के साथ जुड़ने में कोई भी हिचक नहीं हुई। उन्‍होंने कहा कि प्रेम वाला डब्बा तब और खूबसूरत हो जाता है, जब इसे सबका साथ मिलता है।' उन्‍होंने बताया कि पुणे में जहां बड़ी संख्‍या में डब्बावाले और उनका परिवार रहता है उनके लिए फूड ट्रक भिजवाया जा चुका हैं । इतना ही नहीं खेड और मालवाल में अब तक 800 राशन किट भिजवाई जा चुकी है जिसमें चावल, दाल, चीनी, आटा भर कर भेजा गया हैं।

मुन्‍नाभाई ने डब्बावालों के लिए कही ये बात

मुन्‍नाभाई ने डब्बावालों के लिए कही ये बात

सुनील सेट्टी का सेव द चिल्ड्रन इंडिया नाम का NGO इस मिशन को अंजाम दे रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भोजन किसी बिचौलिये के बिना सीधे उन जरुरतमंद डब्‍बावालों तक पहुंचे। सुनील ने कहा, "एनजीओ के पास हर चीज की जांच और निगरानी करने के लिए जमीनी स्‍तर पर कई स्‍टाफ भी है। उन्‍होंने बताया कि फिलहाल ये प्‍लान अभी तीन महीने तक जारी रहेगा। हमारे पास तीन महीने का प्लान है।" वहीं एक्‍टर संजय दत्त ने कहा, "जिस डब्बावाले समुदाय ने इतने दिनों से अपनी सर्विस देकर लाखों लोगों को समय पर खाना पहुंचाकर खाना खिलाया वो ही आज भुखमरी का सामना कर रहे है। इसलिए हम उन्हें बहुत प्यार से उन्‍हें ये राशन किट वितरित कर रहे हैं।

कोरोना संकट के बीच ये फिल्‍मी हस्तिायों ने जरुरतमंदों की मदद की

कोरोना संकट के बीच ये फिल्‍मी हस्तिायों ने जरुरतमंदों की मदद की

बता दें कोरोना काल में जरुरतमंदों की मदद के लिए अब तक बॉलीवुड के कई सितारें लोगों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं। जिनमें सोनू सूद अभी तक लगातार प्रवासी मजदूरों की मदद कर रहे हैं। सलमान ख़ान भी लॉकडाउन के पहले फेस से ही अपने फार्म हाउस से ट्रकों में भरभर कर राशन भिजवा रहे हैं, वहीं अक्षय कुमार, अमिताभ बच्‍चन समेत अन्‍य कई एक्टर्स भी अलग-अलग तरीके से लोगों की मदद कर चुके हैं।

सचिन पायलट के भाजपा में शामिल होने से कश्‍मीर की राजनीति में भी चटक होगा भगवा रंग!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sanjay Dutt and Sunil Setty providing food kits and food to Mumbai's famous Dabbawalas
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X