• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM Security Breach: संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा- 'पीएम की जान को खतरा' वाली कहानी मनगढ़ंत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को बड़ी चूक हुई, जहां पंजाब के फिरोजपुर में बड़ी संख्या में किसानों ने पीएम का रास्ता रोक लिया। इस वजह से पीएम का काफिला 10 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर खड़ा रहा। इसके बाद अचानक से बनाए गए रूट से पीएम एयरपोर्ट वापस लौटे। इस घटना की जिम्मेदारी भारतीय किसान यूनियन-क्रांतिकारी ने ली थी। जिसके बचाव में अब संयुक्त किसान मोर्चा भी आ गया है।

Kisan Morcha

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के कहा कि 5 जनवरी को पीएम मोदी के प्रस्तावित पंजाब दौरे की खबर मिलने पर संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े 10 किसान संगठनों ने अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी और अन्य मांगों को लेकर सांकेतिक विरोध की घोषणा की थी। कुछ किसानों को पुलिस ने फिरोजपुर जिला मुख्यालय जाने से रोका तो उन्होंने कई जगह सड़कों पर बैठ कर विरोध किया। इनमें से वो फ्लाईओवर भी था जहां पीएम का काफिला आया, रुका और वापस चला गया। एसकेएम के मुताबिक वहां के किसानों को इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं थी कि पीएम का काफिला गुजरने वाला है।

मोर्चा ने आगे कहा कि मौके के वीडियो से साफ है कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पीएम के काफिले की तरफ जाने की कोई कोशिश तक नहीं की। केवल बीजेपी का झंडा और 'नरेंद्र मोदी जिंदाबाद' के नारे लगाता हुआ एक समूह पीएम के काफिले के पास पहुंचा था। इस वजह से पीएम की जान को खतरा वाली कहानी मनगढ़ंत है।

पंजाब: सिद्धू ने PM मोदी से पूछा- किसान 1 साल सड़क पर बैठे रहे, आपको 15 मिनट रुकना पड़ा तो हंगामा क्यों?पंजाब: सिद्धू ने PM मोदी से पूछा- किसान 1 साल सड़क पर बैठे रहे, आपको 15 मिनट रुकना पड़ा तो हंगामा क्यों?

BHU क्रांतिकारी के अध्यक्ष ने कही ये बात
BHU क्रांतिकारी के अध्यक्षत सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि टेनी की गिरफ्तारी और अन्य मांगों के लिए प्रदर्शन हो रहा था। दोपहर करीब 2 बजे उन्हें पता चला कि पीएम बठिंडा से सड़क मार्ग से आ रहे हैं। रैली के पास एक बड़ा हेलीपैड था। पुलिस ने कहा कि वो सड़क मार्ग से आ रहे हैं तो हमने सोचा कि पुलिस झूठ बोल रही है। इस वजह से उन्होंने रास्ता नहीं छोड़ा। अगर उन्हें पता होता तो वो रास्ते से हट जाते।

Comments
English summary
Samyukt Kisan Morcha on PM Security Breach PM life is in danger
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X