• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सैमसंग ने चीन से नोएडा शिफ्ट की अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, पीयूष गोयल बोले- मेक इन इंडिया को मिलेगी ताकत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 जून: दुनिया की बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक सैमसंग ने अपना मोबाइल डिस्प्ले बनाने का यूनिट चीन से नोएडा में शिफ्ट किया है। सैमसंग के प्रतिनिधियों ने इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की है। सैमसंग के इस फैसले को लेकर रेल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भाजपा सरकार की बेहतर नीतियों की वजह से उत्तर प्रदेश में ये बड़ी यूनिट आई है। उन्होंने इसे मेक इन इंडिया को ताकत देने वाला बताया है।

Piyush Goyal on Samsung shifts display manufacturing unit from China to Noida, Samsung shifts display unit from China to Noida, सैमसंग ने डिस्पले यूनिट नोएडा में लगाई, Make in India, Piyush Goyal, Samsung, China, Noida, नोएडा, पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा- मेक इन इंडिया के लिए एक और बूस्ट, बेहतर इंडस्ट्रियल वातावरण और निवेशकों के लिए शानदार नीतियों के चलते सैमसंग ने अपनी डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट चीन से यूपी के नोएडा में शिफ्ट की है।

सैमसंग के नोएडा में अपनी यूनिट शिफ्ट करने को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये मेक इन इंडिया कार्यक्रम की सफलता का एक बड़ा उदाहरण है। आदित्यनाथ ने कहा कि इससे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। सैमसंग के जिन प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उनमें सैमसंग के साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट केन कांग और दूसरे सीनियर एग्जिक्यूटिव शामिल थे।

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने चीन में स्थापित अपनी डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को उत्तर प्रदेश के नोएडा में शिफ्ट कर लिया है। सैमसंग ने कहा है कि बेहतर इंडस्ट्रियल माहौल और इनवेस्टर्स के हितों का ध्यान रखने वाली नीतियों के कारण उसने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को शिफ्ट करने का फैसला किया।

कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर बोले विशेषज्ञ- ये 60 फीसदी तेजी से फैल सकता हैकोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर बोले विशेषज्ञ- ये 60 फीसदी तेजी से फैल सकता है

सैमसंग की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से यूपी में 4,825 करोड़ रुपये का निवेश होने की संभावना है। इसके अलावा इससे भारत ओएलईडी तकनीक से बनने वाली मोबाइल डिस्प्ले बनाने वाला दुनिया का तीसरा देश बन जाएगा।

English summary
Samsung shifts display manufacturing unit from China to Noida piyush goyal says Another boost for Make in India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X