• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुरादाबाद सीट से सपा ने भी बदला उम्मीदवार, अब एसटी हसन को उतारा

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की मुरादाबाद लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। सपा ने मुरादाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नासिर कुरैशी का टिकट काटकर उनकी जगह डॉ एसटी हसन को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है। टिकट के बदलाव के पीछे पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां के हस्तक्षेप की बात कही जा रही है। इसके बाद समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कहने पर नासिर कुरैशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

Samajwadi Party changes candidate from Moradabad seat s t hassan lok sabha elections 2019

सपा छोड़कर डेढ़ वर्ष पहले समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले नासिर कुरैशी को मुरादाबाद सीट से गठबंधन प्रत्याशी बुधवार को घोषित किया था। जिसके बाद मुरादाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी में गुटबाजी शुरू हो गई थी। बड़े विरोध के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हाजी नासिर कुरैशी ने अपना नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से अब पूर्व मेयर डॉ. एसटी हसन को नया प्रत्याशी बनाया है।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डॉ एसटी हसन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे, लेकिन उनको भारतीय जनता पार्टी के कुंवर सर्वेश कुमार के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।. कुंवर सर्वेश कुमार ने डॉ एसटी हसन को करीब 87 हजार वोटों से हराया था। इससे पहले कांग्रेस में भी कुछ इसी तरह का घटनाक्रम देखने को मिला था। कांग्रेस ने मुरादाबाद सीट से पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष राज बब्बर को उम्मीदवार घोषित किया था।हालांकि उन्होंने मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था, जिसके बाद कांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया है।

वहीं , भारतीय जनता पार्टी ने मुरादाबाद के मौजूदा सांसद कुंवर सर्वेश कुमार को एक बार फिर से इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। मुरादाबाद लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोटिंग होगी। बता दें उत्तर प्रदेश 80 सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है। इसके बाद सभी लोकसभा सीटों के चुनाव नतीजे 23मई को घोषित किए जाएंगे।

सीएम योगी के मुलाकात के बाद निषाद पार्टी प्रमुख ने किया बड़ा ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samajwadi Party changes candidate from Moradabad seat s t hassan lok sabha elections 2019
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X