• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सलमान खान की फिल्म 'भारत' का नाम बदलने को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सलमान खान और कैटरीना कैफ की आने वाली फिल्म 'भारत' का नाम बदलने को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि ये नाम देशवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है, ऐसे में इस नाम से फिल्म को रिलीज ना होना दिया जाए। सलमान खान की ये फिल्म 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है।

Salman Khan, katrina kaif, Bharat, PIL, Delhi High Court, mumbai, film, cinema, bollywod, सलमान खान, कैटरीना कैफ, भारत

याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट में दायर पीआईएल में कोर्ट से फिल्म के नाम को बदलने की गुजारिश की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि इस नाम से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। उनका कहना है कि सलमान की फिल्म का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के (अनुचित उपयोग की रोकथाम) अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के अनुसार 'भारत' शब्द का उपयोग प्रोफेशनल और कॉमर्शियल उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता। ऐसे में फिल्म का नाम बदला जाए।

पांच जून को ईद के मौके पर रिलीज हो रही 'भारत' में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ, दिशा पटानी, तब्बू, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ नजर आएंगे। फिलहाल सलमान और कटरीना फिल्म के प्रमोशन में काफी बिजी हैं। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। नाम को लेकर हाईकोर्ट में दायर याचिका पर फिल्म के निर्माताओं की ओर से कोई बयान नहीं आया है। 'भारत' में सलमान खान आजादी के समय पैदा हुए एक बच्चे का रोल कर रहे हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे देश बीते 70 सालों में बदला है।

 देर से न्योता मिलने के चलते शपथ समारोह में नहीं पहुंच सकीं काजल अग्रवाल, पीएम मोदी के लिए लिखी ये बात देर से न्योता मिलने के चलते शपथ समारोह में नहीं पहुंच सकीं काजल अग्रवाल, पीएम मोदी के लिए लिखी ये बात

English summary
Salman Khan katrina Bharat in trouble PIL filed in Delhi High Court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X