• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सलिल पारेख संभालेंगे Infosys की अहम जिमेदारी, दूसरी बार बने ग्रुप के CEO और MD

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 मई। भारत टॉप आईटी सर्विसेज कंपनी इंफोसिस (Infosys) के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर दूसरी बाद सलिल पारेख को नियुक्त किया है। वे अगले पांच वर्षों के लिए अहम जिम्मेदारी को संभालेंगे। सलिल पारेख पिछले चार से सालों ने इंफोसिस का नेतृत्व कर रहे हैं।

Infosys, इंफोसिस

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 1 जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2027 तक सलिल पारेख को कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद पर नियुक्त किया गया है। इससे पहले पारेख को साल 2018 में कंपनी ने इन पदों पर नियुक्त किया था। वे पिछले चार वर्षों से कंपनी का नेतृत्व कर रहे हैं। इंफोसिस में आने पहले पारेख Capgemini में ग्रुप एक्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य थे।

लंदन में राहुल गांधी के बयान को लेकर चौतरफा घिरी कांग्रेस, बीजेपी नेताओं ने दी कड़ी नसीहत लंदन में राहुल गांधी के बयान को लेकर चौतरफा घिरी कांग्रेस, बीजेपी नेताओं ने दी कड़ी नसीहत

कौन हैं सलिल पारेख?
सलिल पारेख ने 25 वर्षों तक कई बड़े पदों पर काम किया है। वे Ernst & Young में एक पार्टनर भी थे। Capgemini में ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य भी रह चुके हैं। कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से उन्होंने कंप्यूटर साइंस और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग की है। उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे से एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक भी किया है।

Comments
English summary
Salil Parekh reappointed as CEO and MD for next 5 years of Infosys
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X