• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साजिद खान ने किया खुलासा-वाजिद खान को भाभी लुबना ने चुपके से डोनेट की थी किडनी

|

मुंबई, अप्रैल 13: बॉलीवुड की मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर साजिद-वाजिद की जोड़ी पिछले साल वाजिद की मौत के बाद टूट गई। वाजिद की पिछले साल जून में कोरोना और किडनी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। हाल ही में इंडियन प्रो म्यूजिक लीग में पहुंचे साजिद खान ने अपने भाई ने अपने वाजिद खान को याद किया। इस दौरान उनकी बीमारी और संघर्शों को लेकर कुछ हैरान कर देने वाले खुलासे भी किए हैं।

''डोनर नहीं मिलने पर मेरी पत्नी लुबना ने उन्हें किडनी दी थी''

''डोनर नहीं मिलने पर मेरी पत्नी लुबना ने उन्हें किडनी दी थी''

हाल ही में टीवी की खास पेशकश इंडियन प्रो म्यूजिक लीग में वाजिद खान के भाई साजिद खान ने उनकी बीमारी को लेकर कुछ हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। इस एपिसोड में साजिद-वाजिद की मां रजीना और साजिद की पत्नी लुबना भी पहुंची थीं। उन्होंने यह बताया कि मेरे भाई वाजिद की किडनी फेल हो गई थी कोई डोनर नहीं मिलने पर मेरी पत्नी लुबना ने उन्हें किडनी दी थी।

बुरे दौर में लोगों ने उठाया फायदा: वाजिद की मां

बुरे दौर में लोगों ने उठाया फायदा: वाजिद की मां

शो के दौरान वाजिद की मां रजीना ने बताया की वाजिद को किडनी की सख्त जरूरत थी। लेकिन डायबिटीज रोगी होने के कारण मैं अपना किडनी नहीं दे सकती थी और हम सभी कोशिश कर रहे थे कि कैसे भी मैच का किडनी मिल जाए। 'हमें अपने रिश्तेदारों से पूछना पड़ा लेकिन कोई आगे नहीं आया। हम सभी लगातार निराशा में डूब रहे थे, कुछ लोगों ने हमारे इस मुश्किल समय का खूब फायदा भी उठाया, उन्होंने कहा कि वह वाजिद को किडनी देंगे लेकिन मौके पर मुकर जाते थे। तभी साजिद की पत्नी लुबना आगे आईं और वाजिद को अपनी किडनी दी।

लुबना ने चुपके से अपने सारे टेस्ट करवाए और वाजिद को अपनी किडनी दी

लुबना ने चुपके से अपने सारे टेस्ट करवाए और वाजिद को अपनी किडनी दी

साजिद- वाजिद की मां रजीना ने बताया कि, लुबना ने चुपके से अपने सारे टेस्ट करवाए और वाजिद को अपनी किडनी दी। आज के समय में माता-पिता भी अपने बच्चे को किडनी नहीं देते हैं। लेकिन लुबना ने बिना दोबारा सोचे अपना किडनी देवर को दिया। लुबना ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'जब मैंने सुना कि कोई भी उसे किडनी दान कर सकता है, तो मैंने किसी से भी नहीं पूछा, बस सभी टेस्ट करवाए। लास्ट टेस्ट से पहले मैंने वाजिद को सब कुछ बताया और उससे कहा कि यदि हम एक मैच हैं, तो तुम्हें ट्रांसप्लांट के लिए ले जाएंगे।

'मेरी पत्नी ने गुपचुप तरीके से कागजी कार्रवाई की थी'

'मेरी पत्नी ने गुपचुप तरीके से कागजी कार्रवाई की थी'

लुबाना ने कहा कि, किडनी ट्रांसप्लांट की सुनते ही वाजिद बहुत परेशान हो गया था, लेकिन मैंने उससे बस एक बात कही कि तुम मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हो और वह हैरान हो गया। वह एक ऐसा व्यक्ति था जो हमेशा हर किसी के साथ खड़ा रहता था, अगर ऐसी स्थिती में उसका परिवार उसकी सहायता नहीं करता तो यह बहुत शर्मनाक होता। शुक्र है कि हम एक मैच थे। साजिद, मेरी मां और मेरे बच्चे ने मेरा बहुत सपोर्ट किया और मुझे खुशी है कि मैं उसके लिए ऐसा कर सकी।

वाजिद को थी किडनी संबंधी बीमारी

वाजिद को थी किडनी संबंधी बीमारी

साजिद ने कहा, 'वाजिद दो साल से बीमार थे और मेरी मां ही उनका ध्यान रखती थी। मैंने उन्हें घर जाकर आराम करने के लिए कहता था, लेकिन वह नहीं जाती थीं। इस दौरान मेरी वाइफ अस्पताल गई और सारा पेपरवर्क कर लिया। मैं और मेरे बच्चे बेहद चिंतित थे, लेकिन मैं खुश हूं उन्होंने जो भी किया।

कुंभ मेले में कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन पर सोनी राजदान को आया गुस्सा, बोलीं- क्या ऐसे रुकेगी महामारी?कुंभ मेले में कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन पर सोनी राजदान को आया गुस्सा, बोलीं- क्या ऐसे रुकेगी महामारी?

English summary
Sajid Khan's wife secretly donated her kidney to save Wajid Khan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X