• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2 सिख लड़कियों का अपहरण: मनजिंदर सिरसा बोले- पहले उन्हे मुसलमान बनाया और बूढ़े संग कराई शादी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जून: जम्मू कश्मीर में दो सिख लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना के बाद सिख समुदाय भड़क गया है। श्रीनगर में सिख समुदाय के लोगों ने इस धर्मांतरण के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। अब इस पूरे मामले पर श्रीनगर में शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर एस सिरसा ने कहा कि दो सिख लड़कियों को बंदूक की नोक पर अगवा किया गया था और फिर उनका जबरन धर्म परिवर्तन किया गया और एक अलग धर्म के बुजुर्ग पुरुषों से शादी भी जबरदस्ती करा दी गई। मनजिंदर एस सिरसा ने कहा कि हम केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि वह इस मामले में कड़ी कार्रवाई करें।

    Jammu-Kashmir में Sikh Girl को किया Kidnap,धर्मांतरण करा किया निकाह, गुस्से में लोग | वनइंडिया हिंदी
    2 Sikh girls kidnapped

    मनजिंदर एस सिरसा ने दोनों सिख लड़कियों की रिहाई की मांग की है। मनजिंदर सिरसा ने सिख लड़कियों के कथित जबरन धर्म परिवर्तन और शादी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का श्रीनगर में नेतृत्व भी किया।

    अमित शाह ने सिख लड़कियों की सुरक्षा का दिया है भरोसा: मनजिंदर सिरसा

    मनजिंदर एस सिरसा ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमें घाटी में अल्पसंख्यक सिख लड़कियों की सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया है। अमित शाह ने कहा है कि लड़कियों को जल्द ही उनके परिवारों को वापस कर दिया जाएगा। गृह मंत्री ने अल्पसंख्यकों की चिंताओं पर चर्चा के लिए जल्द ही जम्मू-कश्मीर सिख प्रतिनिधिमंडल से मिलने का समय दिया है।

    ये भी पढ़ें- लालकिला हिंसा मामले में एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह अमृतसर से हुआ गिरफ्तार, किले पर फहराया था झंडाये भी पढ़ें- लालकिला हिंसा मामले में एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह अमृतसर से हुआ गिरफ्तार, किले पर फहराया था झंडा

    मनजिंदर सिरसा ने कहा, ''गृह मंत्री अमित शाह ने हमें बताया कि वह कल (रविवार 27 जून) से राज्यपाल के संपर्क में हैं और पूरी स्थिति की निगरानी खुद कर रहे हैं। अमित शाह ने हमें आश्वासन दिया है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। हमारा सिख प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में उनसे मुलाकात करेगा।''

    English summary
    SAD Manjinder Sirsa on 2 Sikh girls kidnapped converted and wedded to elderly men in Kashmir
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X