• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sachin Pilot की लव-स्टोरी, फारुख अब्दुल्ला की बेटी से लड़े नैन, हुआ प्यार और बगावत के बाद शादी भी

|
    Sachin Pilot की Wife Sarah Pilot नहीं हैं किसी से कम, बेहद दिलचस्प Love Story | वनइंडिया हिंदी

    जयपुर। राजस्थान में इस वक्त सियासी पारा चरम सीमा पर है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सियासी शह मात का खेल जारी है, सचिन पायलट के विद्रोह से सीएम अशोक गहलोत की कुर्सी पर संकट मंडरा रहा है, सूत्रों की माने तो अब कांग्रेस बागी हुए सचिन पायलट को मनाने की कोशिश नहीं करेगी, वैसे जहां एक और पार्टी सरकार बचाने की कवायद में जुटी है और दावे कर रही है कि राज्य सरकार को कोई खतरा नहीं है तो वहीं दूसरी ओर ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सचिन पायलट अपने परम मित्र ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

    जिंदादिल और हंसमुख कहे जाते हैं सचिन पायलट

    जिंदादिल और हंसमुख कहे जाते हैं सचिन पायलट

    हालांकि हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, सचिन पायलट के एक बेहद करीबी सहयोगी ने बताया कि डिप्टी सीएम भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं और ना ही विपक्षी पार्टी के साथ किसी तरह की मुलाकात की है।

    सचिन पायलट की लवस्टोरी पूरी फिल्मी है

    सचिन पायलट की लवस्टोरी पूरी फिल्मी है

    सचिन पायलट काफी ऊर्जावान नेता कहे जाते हैं जो कि सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। आज उनकी गिनती राजस्थान के स्मार्ट और एक्टिव नेताओं में होती है, वैसे तो उनके व्यक्तित्व के काफी दिलचस्प पहलू हैं ,जिनमें से एक हैं उनकी प्रेमकहानी जो कि किसी फिल्मी पटकथा से बिल्कुल भी कम नहीं है।

    हिंदू सचिन पायलट को हुआ मु्स्लिम सारा से प्यार

    हिंदू सचिन पायलट को हुआ मु्स्लिम सारा से प्यार

    दरसअल कांग्रेस के दिग्गज नेता राजेश पायलट के हैंडसम बेटे सचिन पायलट को मोहब्बत हुई थी जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी सारा अब्दुल्ला से,एक बॉलीवुड फिल्म की तरह इन दोनों के प्यार के रास्ते में धर्म, जाति और राजनीति की रूकावटें थीं जिन्हें पार करना आसान नहीं था। बेहद ही संस्कारी परिवार कहे जाने वाले पायलट खानदान को एक मुस्लिम बहू नागवार थी तो वहीं कश्मीर सियासत का बड़ा नाम फारुख अब्दुल्ला को बर्दाश्त नहीं हो रहा था कि उनकी नूरे-नजर सारा का हमसफर एक हिंदू हो।

    साल 2004 में हुई सचिन-सारा की शादी

    साल 2004 में हुई सचिन-सारा की शादी

    सचिन और सारा की मुलाकात विदेश में पढ़ाई के दौरान हुई थी, दोनों अच्छे दोस्त बन गये थे। कश्मीरी बाला सारा की खूबसूरती के कायल तो सचिन पहले ही हो चुके थे लेकिन उनसे वो प्यार करने लगे है इस बात का एहसास उन्हें तब हुआ जब वो विदेश से पढ़ाई करके हिंदुस्तान आ गये और सारा विदेश में ही रह गईं।कहा जाता है कि इन दूरियों ने सारा-सचिन को पास कर दिया और सचिन ने सारा को फोन पर ही प्रपोज कर दिया। सारा के दिल में भी ना जाने सचिन कब से घर कर गये थे उन्हें तो बस एक आवाज की जरूरत थी और उन्होंने भी सचिन को अपना हमसफर चुन लिया लेकिन दोनों के बीच में मजहबी तलवार लटक रही थी लेकिन सचिन की जिद के आगे उनका परिवार झुक गया और सारा को बहू स्वीकार लिया लेकिन सारा के परिवार ने ये रिश्ता कबूल नहीं किया फिलहाल सारा और सचिन की शादी साल 2004 में हुई वो भी बिना फारूख और उमर की मर्जी के।

    बाद में फारुख अब्दुल्ला भी मान गए

    बाद में फारुख अब्दुल्ला भी मान गए

    लेकिन जब सचिन पायलट ने राजनीति में कदम रखा और वो दौसा से रिकार्ड वोट जीतकर मनमोहन सरकार में मंत्री बने तो फारूख ने उन्हें दिल से अपना लिया और खुल कर उन्हें अपना आशीष, प्यार और दुलार दे बैठे। आज सचिन-सारा दुनिया के सामने मिसाल हैं, दोनों के प्यार के आंगन में दो फूल यानी दो बेटे आरन और विहान खिलखिला रहे हैं।

    यह भी पढ़ें: पहले झप्पी और अब शुक्रिया, तो ये है राहुल गांधी की गांधीगिरी, जिसने बदली तस्वीर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sachin Pilot married Sara Abdullah on 15 January 2004. Sara Abdullah is the daughter of Farooq Abdullah, the National Conference and ex-Chief Minister of Jammu and Kashmir. Together they have two sons, Aaran and Vehaan.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X